ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार मुजफ्फरपुरट्रेनों के नए एलएचबी कोच की छत से रिसाव की शिकायत

ट्रेनों के नए एलएचबी कोच की छत से रिसाव की शिकायत

ट्रेनों के नए एसी एलएचबी कोच की छत से पानी के रिसाव की लगातार शिकायतें आ रही हैं। इस सप्ताह में ऐसे दो मामले सोनपुर डिविजन की ट्रेनों के आए, जिनमें...

ट्रेनों के नए एलएचबी कोच की छत से रिसाव की शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,मुजफ्फरपुरSat, 08 Jul 2023 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।
ट्रेनों के नए एसी एलएचबी कोच की छत से पानी के रिसाव की लगातार शिकायतें आ रही हैं। इस सप्ताह में ऐसे दो मामले सोनपुर डिविजन की ट्रेनों के आए, जिनमें 12566 बिहार संपर्क क्रांति के एसी फर्स्ट क्लास से गुरुवार को पानी के रिसाव की शिकायत की गई थी। हेल्पलाइन नंबर 139 और ट्रेन के टीटीई को शिकायत करने के बावजूद यात्रियों की परेशानी का हल नहीं निकाला जा सका।

यात्री विवेक सरावगी ने टीटीई और हेल्पलाइन नंबर को फोन करने के बाद समस्या का हल नहीं होने पर रेलवे सेवा, समस्तीपुर डीआरएम, आईआरसीटीसी, आदि को टैग कर ट्वीट किया, पर रेलवे से यही जवाब मिला कि ‘असुविधा के लिए खेद है। हमने संबंधित विभाग को जानकारी दे दी है। इसी तरह समस्तीपुर मंडल के ही रक्सौल से आनन्द बिहार जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के एसी फर्स्ट क्लास से पानी के रिसने की वजह से यात्री परेशान रहे। यात्रियों ने ट्वीट कर डीआरएम से शिकायत की। इस पर कोच अटेंडेंट आये तो जरूर पर कहा कि इसमें हम क्या कर सकते हैं। उस दिन भी यात्रियों का सामान और बेड भीग जाने के कारण उनका बैठना तक मुश्किल हो गया था।

इस बारे में रेलवे के मेंटेनेंस विभाग के इंजीनियर ने बताया कि कई बार एसी के कूलिंग पाइप में लीकेज से और बारिश के समय में छत या अन्य किसी जोड़ के पास छेद होने से इस तरह की समस्या आती है। जब जांच में यह पकड़ा जाता है, तो इसे केमिकल डालकर सील किया जाता है।

क्या कहते हैं अधिकारी :

समस्या पता चलने पर हम तुंरत इसे ठीक करवाते हैं। यदि ट्रेन में सीट खाली हो तो टीटीई यात्री की सीट बदल सकते हैं। ये दोनों मामले ह्यूमिडिटी बढ़ने के कारण हुए थे। इस पर काम किया जा रहा है। जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

- आलोक अग्रवाल, डीआरएम, समस्तीपुर

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।