ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार जमुईनक्सली बंदी से निपटने को जिला व रेल पुलिस ने कसी कमर

नक्सली बंदी से निपटने को जिला व रेल पुलिस ने कसी कमर

माओवादियों द्वारा जमुई जिला समेत बिहार एवं झारखंड के कई जिलों के लिए सोमवार रात से मंगलवार की आधी रात तक के लिए किए गए 24 घंटे के बंद के आह्वान किया है। बंदी से निपटने को लेकर जिला एवं रेल पुलिस पूरी...

नक्सली बंदी से निपटने को जिला व रेल पुलिस ने कसी कमर
हिन्दुस्तान टीम,जमुईMon, 15 Oct 2018 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

माओवादियों द्वारा जमुई जिला समेत बिहार एवं झारखंड के कई जिलों के लिए सोमवार रात से मंगलवार की आधी रात तक के लिए किए गए 24 घंटे के बंद के आह्वान किया है। बंदी से निपटने को लेकर जिला एवं रेल पुलिस पूरी तरह तैयार है।

वहीं पूर्व रेलवे,कोलकाता एवं पूर्व मध्य रेलवे,हाजीपुर के आरपीएफ के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त (पीसीएससी) द्वारा आरपीएफ को भी जिला एवं रेल पुलिस के अलावा इंटेलीजेंस एजेंसियों से समन्वय कायम रखते हुए अधिकतम अलर्ट पर रहने का निर्देश दिए जाने की बात विभागीय सूत्रों द्वारा बताई गई है। निरोधात्मक उपायों को ले जरूरी कार्रवाईयां जारी है। तो सुरक्षा के मोर्चे पर भी माओवादियों के संभावित हर टार्गेट व ठिकाने पर सुरक्षा तंत्र को चुस्त-दुरुस्त के अलावा सतर्क व मुस्तैद भी किया गया है। जमालपुर रेल पुलिस जिला के एसपी आमिर जावेद ने उक्त दावा करते हुए बताया कि निरोधात्मक उपायों के तहत कई कदम उठाए गए हैं। महत्वपूर्ण टे्रनों को पायलट करके ले जाए जाने के अलावा टे्रनों में एस्कॉर्ट भी बढ़ा दी गई है। साथ ही स्टेशनों पर चेकिंग की हिदायत भी दी गई है।

कहा रविवार की रात उन्होंने खुद भी किऊल-जमुई रेल सेक्शन का जायजा लिया था साथ ही रेलवे ट्रैकों की पेट्रोलिंग व सुरक्षा आदि को ले जमुई एपी जे.रेड्डी से भी वात्र्ता कर जरूरी निर्णय लिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दे दिए गए हैं। उधर पूर्व रेलवे के पीसीएससी के अनुसार उन्होंने आसनसोल डिवीजन के क्षेत्राधिकार वाले मेनलाइन के चित्तरंजन से लेकर झाझा तथा दुमका-बांका रेलखंडों के अलावा मालदा डिवीजन के किऊल-जमालपुर रेलखंड पर अधिकतम अलर्ट के निर्देश जारी किए हैं।

रेल एसपी ने बताया कि बंद सोमवार की आधी रात से मंगलवार की आधी रात के 24 घंटे के लिए बुलाए जाने की खबर है। बंदी को लेकर प्रशासन ने पूरी रणनीति के साथ तैयारी कर ली है।