ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडदेहरादून रूट की 24 जोड़ी ट्रेनें 10 दिन के लिए रद, पढ़िए ट्रेनों के नाम

देहरादून रूट की 24 जोड़ी ट्रेनें 10 दिन के लिए रद, पढ़िए ट्रेनों के नाम

आखिरकार देहरादून रूट पर दोहरी लाइन के काम को हरी झंडी मिल गई। हरिद्वार से लक्सर तक डबल लाइन का काम रविवार से शुरू होगा। यह काम दस दिन चलेगा। काम के चलते रूट की 24 जोड़ी ट्रेनें रद रहेंगी, 11 जोड़ी...

देहरादून रूट की 24 जोड़ी ट्रेनें 10 दिन के लिए रद, पढ़िए ट्रेनों के नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 11 Oct 2019 05:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आखिरकार देहरादून रूट पर दोहरी लाइन के काम को हरी झंडी मिल गई। हरिद्वार से लक्सर तक डबल लाइन का काम रविवार से शुरू होगा। यह काम दस दिन चलेगा। काम के चलते रूट की 24 जोड़ी ट्रेनें रद रहेंगी, 11 जोड़ी ट्रेनों को बीच रास्ते से चलाया जाएगा। रेल मुख्यालय की गुरुवार को हरी झंडी के बाद मुरादाबाद रेल प्रशासन ने ट्रेनों के पूरी तरह और आंशिक तौर पर रद का प्रस्ताव बनाया है। प्रस्ताव को रेल मुख्यालय को भेजा गया है। डीआरएम तरुण प्रकाश का कहना है कि 13 से 22 अक्तूबर तक लाइन दोहरीकरण का काम होगा। हरिद्वार से दून के बीच डबल लाइन का प्रस्ताव है। रेल मुख्यालय ने काम के लिए इसे दो चरण में बांटा है। पहले में हरिद्वार से लक्सर के बीच 27 किमी दोहरी रेल लाइन बिछाने और रिमाडलिंग के काम होंगे। 11 अक्तूबर से काम शुरू करने की तैयारी है। पर गुरुवार को रेलवे के सीपीएमटी (चीफ पैसेंजर ट्रैफिक मैनेजर) अतीक सिंह ने काम को अगले आदेश तक रोकने की चिट्ठी जारी हुई। पर इस बीच उत्तर रेलवे स्तर पर काम के लिए प्राथमिकता पर मंथन हुआ। डीआरएम तरूण प्रकाश ने बताया कि हरिद्वार-लक्सर रूट पर 13 से 22 अक्तूबर तक लाइन दोहरीकरण होगा। इसको ट्रेनों के कैंसिलेशन और शार्ट टर्मिनेशन का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा है। इनमें कुछ ट्रेनें 21 अक्तूबर तक रद रहेगी।

प्रस्तावित प्रमुख रद 
ट्रेनें-अप-डाउन
लिंक, काठगोदाम-देहरादून, अमृतसर-हावड़ा, उदयपुर-हावड़ा, बीकानेर-हरिद्वार, रामनगर-हरिद्वार, अंबाला-ऋषिकेश, देहरादून-ब्रांद्रा टर्मिनल, उपासना, कुंभ, जनता, इंदौर-देहरादून, नई दिल्ली-देहरादून, ओखा एक्सप्रेस,हरिद्वार-जबलपुर, देहरादून-कोच्चुवली के अलावा देहरादून-सहारनपुर और ऋषिकेश-चंदौसी पैसेंजर।


बीच रास्ते से चलने 
वाली ट्रेनें
दोहरीलाइन के चलते कई ट्रेनों को बीच रास्ते से चलाया जाएगा। नजीबाबाद से राप्ती गंगा,मेरठ सिटी से अमदाबाद-हरिद्वार, अंबाला से श्रीगंगानगर-हरिद्वार, निजामुद्दीन से लोकमान्य तिलक, हरिद्वार से वलसाड,मदुरै से देहरादून, बांद्रा से हरिद्वार टर्मिनल ट्रेनें प्रमुख है। इन सभी ट्रेनों को चलने के दिनों के हिसाब से एक दिन और तीन दिन के लिए टर्मिनेट किया गया है।