ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वररेल लाइन के लिये आखिरी दम तक करेंगे आंदोलन

रेल लाइन के लिये आखिरी दम तक करेंगे आंदोलन

रेल लाइन का निर्माण की पूरी नही होने तक रेल संघर्ष समिति का आंदोलन जारी रहेगा। रेल संघर्ष समिति का अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को भी जारी...

रेल लाइन के लिये आखिरी दम तक करेंगे आंदोलन
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSat, 15 Sep 2018 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल लाइन का निर्माण की पूरी नहीं होने तक रेल संघर्ष समिति का आंदोलन जारी रहेगा। रेल संघर्ष समिति का बेमियादी धरना शनिवार को भी जारी रहा। टनकपुर - बागेश्वर रेल लाइन संघर्ष समिति का रेल लाइन का निर्माण कराने की मांग को लेकर तहसील परिसर में आंदोलन जारी है।

रेल संघर्ष समिति का रेल निर्माण की मांग को लेकर आंदोलकारियों ने केंद्र सरकार पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाते हुए इसे केंद्र राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने के बाद भी बजट जारी नहीं किया है। रेल आंदोलनकारियों ने 32 वें दिन भी मांगों को लेकर क्रमिक अनशन जारी रखा। संघर्ष समिति की अध्यक्षा नीमा दफौटी के नेतृत्व में चले क्रमिक अनशन में आज आनन्द बल्लभ तिवारी और प्रकाश सिंह कोरंगा बैठे है। इस दौरान वक्ताओं ने कई वर्षों से लंबित पड़ी मांग पर अंतिम सांस तक रेल मार्ग के निर्माण नहीं कराने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया। उन्होंने केन्द्र सरकार पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुये रेल मार्ग के निर्माण में झूठा आश्वासन देने का आरोप लगाया। संघर्ष समिति ने पहाड़ी क्षेत्र के विकास के लिये रेल मार्ग को विकास का द्वार बताते हुये इसे राष्ट्रीय परियोजना में शामिल करने के बाद भी कार्य शुरू नहीं होने पर आमरण अनशन करने की बात कही। इस दौरान खड़क राम आर्य, एड. गोविन्द भंडारी, प्रकाश खेतवाल, लक्ष्मण सिंह परिहार, अशोक भंडारी, पार्वती पांडे, मालती पांडे, सरस्वती गैलाकोटी, जगदीश उपाध्याय सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।