ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरट्रेनें डायवर्ट, बसें चुनाव ड्यूटी में... बढ़ी यात्रियों की मुश्किल

ट्रेनें डायवर्ट, बसें चुनाव ड्यूटी में... बढ़ी यात्रियों की मुश्किल

लोकसभा चुनाव के लिए रोडवेज बसों के दूसरे जनपद चले जाने और ट्रेन के रूट डायवर्ट होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, निजी...

ट्रेनें डायवर्ट, बसें चुनाव ड्यूटी में... बढ़ी यात्रियों की मुश्किल
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 11 May 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के लिए रोडवेज बसों के दूसरे जनपद चले जाने और ट्रेन के रूट डायवर्ट होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, निजी वाहन संचालकों की मनमानी बढ़ गई है। रामपुर बस स्टेशन के बाहर सहित ही अन्य प्रमुख चौराहों पर मनमाने ढंग से वाहन खड़ाकर यात्रियों को बिठाने और उतारने का कार्य कर रहे हैं। यात्रियों से मनमाना किराया भी वसूला जा रहा है।
रामपुर बस स्टेशन के बेड़े में शामिल 77 बसों में से एक-एक कर अब तक कुल 20 से अधिक बसें लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे जनपद रवाना हो चुकी हैं। आगामी दिनों में और भी बसें भेजी जानी हैं। मौजूदा समय में मात्र करीब 50 बसें रह गई है। उसमें से भी करीब बीस चालकों और परिचालकों के अभाव में खड़ी रह जाती है। उधर, लगभग प्रतिदिन रूट डायवर्जन के चलते ट्रेनें कई ट्रेन घंटों विलंब से आ रहीं। इससे गंतव्य तक जाने के लिए यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसका लाभ डग्गामार वाहन संचालक खूब उठा रहे हैं। निजी बसें, ऑटो रिक्शा, मैजिक समेत कई अन्य निजी टैक्सी वाहन धड़ल्ले से यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए यात्रियों को जहां-तहां वाहन पर बिठा व उतार रहे हैं।

बसों की कमी पूरा करने के लिए बढ़ाए बसों के चक्कर

रामपुर। डिपो में बसों की कमी को पूरा करने के लिए रोडवेज विभाग ने बसों के फेरे बढ़ाए जाने की योजना तैयार की है। ताकि यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए दिक्कतों का सामना न करना पड़े। बसों में कमी के चलते यात्रियों को डग्गामार वाहनों में सफर करना पड़ रहा है। घंटों बस स्टैंड पर यात्री खड़े होकर बस का इंतजार करते रहते हैं, बस आती है, और चंद मिनटों में यात्रियों से भर जाती है। ऐसे में यात्रियों की परेशानी ओर बढ़ जाती है। फिलहाल यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए डिपो ने बसों के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है, ताकि यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए परेशानियों का सामना न करना पड़े।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।