ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRपानी के लिए हाहाकार के बीच AAP पर BJP का पोस्टर वॉर, टैंकर माफियाओं के बहाने यूं किया प्रहार

पानी के लिए हाहाकार के बीच AAP पर BJP का पोस्टर वॉर, टैंकर माफियाओं के बहाने यूं किया प्रहार

जो पोस्टर बीजेपी ने शेयर किया है उसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आतिशी औऱ दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज की भी तस्वीरे हैं। इस पोस्टर में दिल्ली में पानी की किल्लत को दिखाया गया है।

पानी के लिए हाहाकार के बीच AAP पर BJP का पोस्टर वॉर, टैंकर माफियाओं के बहाने यूं किया प्रहार
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 17 Jun 2024 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली की जनता बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रही है और दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और विपक्षी पार्टी बीजेपी के बीच तकरार तेज है। पानी के लिए हाहाकार के बीच अब बीजेपी ने AAP के खिलाफ पोस्टर वॉर छेड़ दी है। दिल्ली बीजेपी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक पोस्टर शेयर किया है। इस पोस्टर में टैंकर माफियाओं के बहाने बीजेपी ने आप के दिग्गज नेताओं पर निशाना साधा है। जो पोस्टर बीजेपी ने शेयर किया है उसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आतिशी औऱ दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज की भी तस्वीरे हैं। इस पोस्टर में दिल्ली में पानी की किल्लत और टैंकर माफियाओं की मनमानी को दिखाया गया है। 

आप के खिलाफ पोस्टर वॉर के अलावा बीजेपी सड़क पर उतर कर भी आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के नेताओं और सांसदों ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर राजधानी में जल संकट के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के खिलाफ शहर भर में प्रदर्शन किया। भाजपा प्रदर्शनकारियों ने गंदे पानी की बोतलें लेकर 'आप' सरकार के खिलाफ नारे लगाए और राष्ट्रीय राजधानी में पानी की किल्लत के विरोध में मटके फोड़े।

प्रदर्शनकारियों ने यह भी आरोप लगाया कि नलों से गंदा पानी पीने के लिए मजबूर होने के कारण लोग बीमार हो रहे हैं। भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने गीता कॉलोनी में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए दावा किया कि हरियाणा, दिल्ली के हिस्से का पूरा पानी यमुना में छोड़ रहा है। सचदेवा ने आरोप लगाया, ''दिल्ली में आने के बाद पानी को टैंकर माफिया चुरा लेते हैं क्योंकि सत्तारूढ़ 'आप' के मंत्री और विधायक उनके साथ मिले हुए हैं।'' पार्टी सांसद मनोज तिवारी, बांसुरी स्वराज, रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रवीण खंडेलवाल और योगेंद्र चंदोलिया ने भी विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शनों में भाग लिया।

जल संकट BJP की देन - AAP

इधर आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सोमवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में जल संकट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा प्रायोजित है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने भाजपा पर राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "हमारा मानना ​​है कि प्यासे को पानी पिलाने से ज्यादा पुण्य का काम नहीं होता और पानी रोकने से बड़ा कोई पाप नहीं है।" सिंह ने आरोप लगाया, "मैं कह रहा हूं कि यह भाजपा प्रायोजित जल संकट है। भाजपा चाहती है कि दिल्ली के लोगों को पानी न मिले और वे यह सुनिश्चित करने के लिए सभी षड्यंत्र कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि दिल्ली को हरियाणा से पानी मिलता है और जब भाजपा शासित राज्य आवश्यक पानी नहीं देता है तो पानी की किल्लत हो जाती है। उन्होंने दावा किया, "हमें अपनी मांग के अनुसार पानी नहीं मिल रहा है। जब हम हरियाणा सरकार से अनुरोध करते हैं तो वह नहीं सुनती। हम उपराज्यपाल से अनुरोध करते हैं लेकिन वे आवश्यक काम नहीं करते।" कुछ सप्ताह से राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में पानी की किल्लत है। जलापूर्ति कम होने या न होने की वजह से लोग परेशान हैं तथा निजी जल टैंकर से पानी ले रहे हैं।
 

Advertisement