ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजडीआरएम ने आरपीएफ, जीआरपी और रेलकर्मियों को दिया सबक

डीआरएम ने आरपीएफ, जीआरपी और रेलकर्मियों को दिया सबक

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में डीआरएम हिमांशु बडोनी की अध्यक्षता में मंगलवार को रेल प्रशासन, रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस के मध्य समन्वय...

डीआरएम ने आरपीएफ, जीआरपी और रेलकर्मियों को दिया सबक
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 29 Aug 2023 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, वरिष्ठ संवाददाता
मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में डीआरएम हिमांशु बडोनी की अध्यक्षता में मंगलवार को रेल प्रशासन, रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस के मध्य समन्वय बैठक हुई। रेलवे, आरपीएफ और जीआरपी अधिकारियों के अलावा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े वाणिज्य विभाग समेत अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए डीआरएम ने कई अहम बिंदुओं पर वार्ता की।

उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को सुरक्षित, बेहतर वातावरण में यात्रा सुविधा प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। सभी को एकजुट होकर एक टीम भावना के साथ काम करना होगा। असल में कानपुर रेलवे स्टेशन पर बीकानेर-प्रयागराज एक्सप्रेस में रेलकर्मियों और जीआरपी में हुए बवाल के मद्देनजर यह सबक देने की जरूरत पड़ी। डीआरएम ने समझाया कि ट्रेन में सफर करने वाला यात्री ऐसी अपेक्षा और वातावरण की इच्छा रखता है जैसा कि उसे एयरपोर्ट्स और एयरलाइन में मिलता है। भविष्य में हमारे बहुत से स्टेशन एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे तो यह और भी आवश्यक हो जाता है कि एयरपोर्ट जैसी सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही साथ वैसा ही यात्रा का वातावरण उपलब्ध कराया जाए। डीआरएम ने कहा कि हमारे टिकट चेकिंग स्टाफ हो या रेलवे सुरक्षा बल या राजकीय रेलवे पुलिस बल के स्टाफ, वर्तमान परिवेश में हमारे रेल यात्री की अपेक्षाएं हमसे निरंतर बढ़ती जा रही हैं। अपर मंडल रेल प्रबंधक सामान्य प्रशासन संजय सिंह ने कहा कि साथ मिलकर काम करने बेहतर सेवाएं दी जा सकती हैं। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रयागराज मंडल शशि भूषण ने कहा कि विभिन्न परिस्थितियों में कार्य कर रही हमारी टीम के लिए हम सभी हर समय खड़े हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।