ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजसीएम ने पूछा मेले का हाल, देखी गंगाजल की रीडिंग

सीएम ने पूछा मेले का हाल, देखी गंगाजल की रीडिंग

डॉ. राजेंद्र प्रसाद राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में शुक्रवार को शहर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में अफसरों से...

सीएम ने पूछा मेले का हाल, देखी गंगाजल की रीडिंग
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 16 Feb 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, वरिष्ठ संवाददाता।
डॉ. राजेंद्र प्रसाद राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के उद्घाटन समारोह में शुक्रवार को शहर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस लाइन में अफसरों से प्रयागराज में चल रहे माघ मेले और आगामी महाकुम्भ की तैयारियों के बारे में चर्चा की।

लगभग आधा घंटे की बातचीत में सीएम का सबसे ज्यादा फोकस गंगाजल के निर्मलीकरण पर रहा। उन्होंने अफसरों से इसके बारे में जानकारी ली और जनवरी से लेकर अब तक के प्रत्येक दिन गंगा जल की क्वालिटी के परीक्षण की रिपोर्ट मांगी और उसे खुद देखा। उन्होंने मंडलायुक्त और मेलाधिकारी को निर्देश दिया कि महाकुम्भ के दौरान स्वच्छ जल होना चाहिए। इसके लिए वो सभी जरूरी कदम उठाएं, जो जरूरी हैं। इसके बाद वर्तमान माघ मेले के हर स्नान पर्व पर आए श्रद्धालुओं के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं की संख्या और भीड़ बढ़ने पर यातायात प्रबंधन के लिए पुलिस ने क्या कदम उठाए इसके बारे में भी पूछा। साथ ही महाकुम्भ 2025 के लिए बनाई जा रही कार्ययोजना को जाना और एडीजी भानु भास्कर को निर्देश दिया कि आधुनिक प्रणाली को अपनाएं। महाकुम्भ सुरक्षित हो, इसका पूरा ध्यान रखा जाए। कुम्भ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद से महाकुम्भ की 384 परियोजनाओं के बारे में जानकारी ली। मेलाधिकारी ने बताया कि तमाम योजनाओं पर काम हो रहा है। शेष योजनाओं को भी समयबद्ध तरीके से पूरा कराया जाएगा। सीएम ने कहा कि समय के साथ गुणवत्ता का ध्यान जरूर रखें। क्वालिटी वर्क हो। इस दौरान एडीजी भानु भास्कर, मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत, पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, कुम्भ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद, जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल आदि अफसर मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।