ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर-लखनऊ सहित चार स्टेशनों पर मिलने लगे फल

गोरखपुर-लखनऊ सहित चार स्टेशनों पर मिलने लगे फल

लम्बे समय एनईआर के स्टेशनों पर चल रहे फल स्टाल की मांग पूरी हो गई है। लखनऊ मण्डल के वाणिज्य विभाग ने गोरखपुर, लखनऊ (चारबाग), ऐशबाग और बादशाहनगर स्टेशन के प्लेटफार्मों पर फल स्टाल रखने की मंजूरी दे दी...

गोरखपुर-लखनऊ सहित चार स्टेशनों पर मिलने लगे फल
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 20 Nov 2018 06:14 PM
ऐप पर पढ़ें

लम्बे समय एनईआर के स्टेशनों पर चल रहे फल स्टाल की मांग पूरी हो गई है। लखनऊ मण्डल के वाणिज्य विभाग ने गोरखपुर, लखनऊ (चारबाग), ऐशबाग और बादशाहनगर स्टेशन के प्लेटफार्मों पर फल स्टाल रखने की मंजूरी दे दी है। इन स्टाल्स पर केला, सेब, अंगूर, अमरूद, संतरा और अनार उपलब्ध करा दिए गए हैं।

यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। गोरखपुर स्टेशन पर फल स्टाल के लिए काफी समय से मांग चल रही थी। कर्मचारी संगठनों के साथ ही कुछ यात्रियों ने महाप्रबंधक को पत्र लिखकर फल स्टाल रखवाने की मांग की थी। वाणिज्य विभाग ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए फल स्टाल की सुविधा देने की मंजूरी दी है। इसके साथ ही विभाग ने कहा कि खानपान निरीक्षक यह सुनिश्चित कराएंगे कि साबूत फल ही बेचे जाएं। कोई भी कटा फल न बिके।

यात्रियों को होगा लाभ

इस सुविधा को दिए जाने से ऐसे यात्रियों को विशेष लाभ होगा जो यात्रा के दौरान या तो उपवास रहते हैं या ज्यादा तेल-मसाला वाला भोजन या नाश्ता पसंद नहीं करते। ऐसे यात्रियों को आसानी से फल उपलब्ध हो सकेगा।

सभी प्लेटफार्म लगाए जाएंगे स्टाल

यात्रियों की सुविधा के लिए गोरखपुर के सभी प्लेटफार्मों पर फल स्टाल की सुविधा दी जाएगी। वाणिज्य विभाग ने फल के दर तय करने के लिए खानपान निरीक्षक को नामित किया है जबकि दर को मंजूरी देने के लिए स्टेशन डायरेक्टर/स्टेशन प्रभारी को नामित किया है।