ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसमस्याओं को लेकर रेलवे बोर्ड व एनएफआईआर के बीच हुई बैठक

समस्याओं को लेकर रेलवे बोर्ड व एनएफआईआर के बीच हुई बैठक

गोरखपुर, हिन्दुस्तान संवाद। कर्मचारी समस्याओं को लेकर गुरुवार को रेलवे बोर्ड व एनएफआईआर के...

समस्याओं को लेकर रेलवे बोर्ड व एनएफआईआर के बीच हुई बैठक
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 12 Apr 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, हिन्दुस्तान संवाद।
कर्मचारी समस्याओं को लेकर गुरुवार को रेलवे बोर्ड व एनएफआईआर के बीच बैठक हुई। इसमें कई लम्बित समस्याओं ‌के निस्तारण पर गहनता से चर्चा हुई। एनएफआईआर के महामंत्री डॉ. एम राघवैया ने प्रशासन से मांग की है कि जिस तरह से रेलवे में आधारभूत संरचना का जाल बढ़ाया जा रहा है, उसके अनुपात में मानव संसाधन भी बढ़ाए जाएं। ताकि कर्मचारियों पर भारी बोझ न पड़ सके। इसके साथ ही काम की गुणवत्ता पर भी चर्चा की गई।

फेडरेशन के प्रतिनिधियों ने पीएनएम के एजेंडा को आगे बढ़ाते हुए छठें वेतन में वरिष्ठ नर्सिंग अधीक्षकों के न्यूनतम वेतनमान के मुद्दे को उठाया तथा इस पर वित्त मंत्रालय से सकारात्मक पहल करने का आग्रह किया। जिस पर सरकार के प्रतिनिधियों ने सकारात्मक रुख अपनाया। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ युवा प्रकोष्ठ के संयोजक एवं कोषाध्यक्ष मनोज कुमार द्विवेदी ने बताया कि पीएनएम के एजेंडा संख्या 10 में डॉ. राघवैया ने पूर्व नियुक्ति पाए लोको निरीक्षकों के पे-स्टेपिंग का मुद्दा उठाया और कहा कि इनका वेतन इनसे जूनियर लोको पायलट के समकक्ष किया जाए।

बैठक में फेडरेशन की ओर से अध्यक्ष गुमान सिंह, उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन के महामंत्री बीसी शर्मा एवं रेल प्रशासन की ओर से अध्यक्ष व मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सदस्य वित्त, मेंबर परिचालन, महानिदेशक मानव संसाधन और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।