फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटहरभजन सिंह को विराट कोहली से हैं बड़ी उम्मीदें, कहा- वह रन बनाने के लिए बेताब होगा

हरभजन सिंह को विराट कोहली से हैं बड़ी उम्मीदें, कहा- वह रन बनाने के लिए बेताब होगा

हरभजन सिंह ने कहा है कि विराट कोहली अगले राउंड से पहले रन बनाने के लिए बेताब होंगे। कोहली टी20 विश्व कप 2024 में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके हैं। उन्होंने दो मैच में पांच रन बनाए हैं।

हरभजन सिंह को विराट कोहली से हैं बड़ी उम्मीदें, कहा- वह रन बनाने के लिए बेताब होगा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 09:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा है कि विराट कोहली आंकड़ों को लेकर परेशान नहीं होते हैं और ना ही इस बात पर ध्यान देंगे कि टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए उन्हें क्या करने की जरूरत है। हरभजन सिंह का मानना है कि टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज में कोहली कुछ रन बनाना चाहेंगे। लेकिन उन्हें इस बात की चिंता नहीं होगी कि वह सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शामिल होंगे या नहीं।

बाबर आजम ने टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप स्टेज में विराट कोहली को टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा था। टी20 विश्व कप में कोहली पारी की शुरुआत करते हुए ज्यादा रन नहीं बना पाए हैं। उन्होंने दो मैचों में सिर्फ पांच रन बनाए। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ चार रन बनाए। हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''मुझे यकीन नहीं है कि वह इन सभी रिकॉर्डों को चेक कर रहा है कि बाबर उससे आगे निकल गया है। वह कैरेबियन में खेले जाने वाले अगले दौर में पहुंचने से पहले बड़े रन बनाने के लिए बेताब होंगे।''

उन्होंने आगे कहा, 'आने वाले मैच अच्छी पिच पर खेले जाएंगे। विराट कोहली जाहिर है, सोच रहे होंगे कि कैसे रन बनाए जाएं। वह एक चैंपियन हैं, इसलिए वह भारत के लिए रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। वह सिर्फ पहली 10 गेंदों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अगर वह 10 गेंदों तक बल्लेबाजी करते हैं, तो हम जानते हैं कि विराट कोहली क्या कर सकते हैं।''

IND vs USA : अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल हुए चोटिल, भारत के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन से हुए बाहर

विराट कोहली बाबर आजम से 71 रन पीछे हैं, जोकि 122 मैच में 4113 रन बना चुके हैं। टी20 विश्व कप 2024 में विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की है। कोहली ने आईपीएल 2024 में 15 मैचों में 741 रन बनाए। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 और आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ एक रन बनाए।