ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गाजीपुररेलवे स्टेशन के यांत्रिक सुरक्षा का डीएसओ ने किया निरीक्षण

रेलवे स्टेशन के यांत्रिक सुरक्षा का डीएसओ ने किया निरीक्षण

दानापुर मंडल के सीनियर डीएसओ एके आर्य अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ स्थानीय स्टेशन के डाउन लुप लाइन पर गरुण स्पेशल ट्रेन से...

रेलवे स्टेशन के यांत्रिक सुरक्षा का डीएसओ ने किया निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,गाजीपुरWed, 24 Feb 2021 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ज़मानियां (गाजीपुर)। हिन्दुस्तान संवाद

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण के क्रम में बुधवार को दानापुर मंडल के अधिकारी पहुंचे। जहां उन्होंने पैनल रूम, रजिस्टर, सेफ्टी चैन, रिले रूम आदि कार्यालयों में जाकर उसकी जांच की। वहीं कमियां मिलने पर उसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया।

दानापुर मंडल के सीनियर डीएसओ एके आर्य अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ स्थानीय स्टेशन के डाउन लुप लाइन पर गरुण स्पेशल ट्रेन से पहुंचे। इसके बाद उन्होंने सर्व प्रथम अप और डाउन लाइन पर प्वाइंट टेस्टिंग कराया। जहां प्वाइंट टेस्टिंग सही पाया गया। इसके बाद वह स्टेशन के पैनल रुम की जांच के लिए पहुंचे। जहां रखे पत्रावली, रजिस्टर, सेफ्टी चैन, टीआरडी ब्लाक रजिस्टर, रिले रूम, रेलवे गेट, गेटमैन कक्ष आदि की गहनता से जांच की। स्टेबलिंग रजिस्टर में मामूली कमी पाये जाने पर स्टेशन प्रबंधक गणेश सिंह को इसे ठीक किये जाने के लिए निर्देश दिया। वहीं सिग्नल विभाग के कर्मचारियों की डायरी दुरस्त नहीं होने पर उनसे पूछताछ व दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया। यांत्रिक सुरक्षा से संबंधित जांच करने के बाद सीनियर डीएसओ एके आर्य सहित अन्य कर्मचारी शाम सवा चार बजे अपने गरुण स्पेशल ट्रेन से दानापुर के लिए रवाना हो गये। दानापुर मंडल के सीनियर डीएसओ एके आर्य कुछमन व स्थानीय रेलवे स्टेशन के यांत्रिक सुरक्षा का निरीक्षण करने के लिए दोपहर तीन बजे के आस पास पहुंचे थे, जिससे रेलकर्मियों में हड़कम्प की स्थित बनी रही। अधिकारियों के जाने के बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।