ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश देवरियातीसरी आंख की निगरानी में रहेगा देवरिया सदर रेलवे स्टेशन

तीसरी आंख की निगरानी में रहेगा देवरिया सदर रेलवे स्टेशन

सदर रेलवे स्टेशन और परिसर की सुरक्षा के लिए 40 सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। स्टेशन की कोई गतिविधि तीसरी आंख से बच नहीं सकेगी। सीसी टीवी कैमरे का कंट्रोल रुम आरपीएफ पोस्ट के एसआई कक्ष में बनाया गया...

तीसरी आंख की निगरानी में रहेगा देवरिया सदर रेलवे स्टेशन
हिन्दुस्तान टीम,देवरियाTue, 31 Dec 2019 01:10 AM
ऐप पर पढ़ें

सदर रेलवे स्टेशन और परिसर की सुरक्षा के लिए 40 सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं। स्टेशन की कोई गतिविधि तीसरी आंख से बच नहीं सकेगी। सीसी टीवी कैमरे का कंट्रोल रुम आरपीएफ पोस्ट के एसआई कक्ष में बनाया गया है। निर्भया फंड से ये कैमरे लगाए गए हैं।

सदर रेलवे स्टेशन चारों तरफ से खुला हुआ है। जिससे अपराधी घटनाओं को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरपीएफ और जीआरपी को अपराधियों को पकड़ने के लिए काफी परिश्रम करना पड़ता था। इसके साथ ही स्टेशन परिसर से आए दिन मारपीट और बाइक चोरी की घटनांए होती है। दिन प्रतिदिन स्टेशन का विस्तार होता गया और आरपीएफ जवानों की संख्या बढ़ाई नहीं गई। जिससे पूरे स्टेशन की सुरक्षा करना मुश्किल हो रहा था। वहीं परिसर में महिला यात्रियों के साथ छेड़खानी की शिकायत आती थी।

इसे देखते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर अभय कुमार राय ने पिछले दिनों आलाधिकारियों को स्टेशन पर सीसी टीवी कैमरा लगाने के लिए प्रस्तव बनाकर भेजा था। आरपीएफ के तत्कालीन आईजी राजाराम ने इसे गंभीरता से लेते हुए बजट मंजूर कराया। इसके बाद परिसर में 40 सीसी टीवी कैमरे लगवाने का कार्य शुरु हुआ। कंपनी ने पिछले दिनों परिसर में वायरिंग करना शुरु किया। कंपनी के कर्मचारियों ने आरपीएफ से कंट्रोल रुम के लिए कमरा उपलब्ध कराने के लिए कहा। रेलवे द्वारा कमरा उपलब्ध नहीं कराने पर आरपीएफ ने एसआई कक्ष को कंट्रोल रुम बनाने के लिए दे दिया। कंपनी के अधिकारियों ने रविवार को सभी कैमरे लगा कर चालू कर दिया।