ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRऐसा तो पाकिस्तान में होता है... केजरीवाल की रिहाई पर यह क्या बोल गईं आतिशी

ऐसा तो पाकिस्तान में होता है... केजरीवाल की रिहाई पर यह क्या बोल गईं आतिशी

केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत को लेकर दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने भारत को पाकिस्तान बनने से रोक दिया है।

ऐसा तो पाकिस्तान में होता है... केजरीवाल की रिहाई पर यह क्या बोल गईं आतिशी
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 May 2024 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तिहाड़ जेल से बाहर आते ही आम आदमी पार्टी को नई जान मिली है। 25 मई को दिल्ली में मतदान होना है। ऐसे में पार्टी जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुट गई है। उधर अरविंद केजरीवाल भी आज कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर में पूजा कर चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। इसके तहत दोपहर एक बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस और फिर शाम 5 बजे एक मेगा रोड शो आयोजित किया जाएगा। केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत को लेकर दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने भारत को पाकिस्तान बनने से रोक दिया है और बीजेपी के षडयंत्र का भंडाफोड़ किया हैष 

उन्होंने कहा है कि दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री को जेल में डालकर बीजेपी ने जो षडयंत्र रचा था, उसका भंडाफोड़ सुप्रीम कोर्ट ने कर दिया है। ऐसा तो पाकिस्तान, बंगलादेश और रूस जैसे देशों में सुनने को मिलता था कि चुनाव आते ही नेताओं को जेल में डाल दिया जाता खा और दूसरा व्यकित अकेले चुनाव लड़ता था और जीत जाता था। लेकिन मुझे खुशी है कि सुप्रीम कोर्ट ने भारत को पाकिस्तान नहीं बनने दिया। वहीं आतिशी ने यह भी कहा कि कुछ दिनों पहले सुनीता केजरीवाल हनुमान मंदिर आईं थी और उन्होंने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि वह केजरीवाल के साथ जल्द ही यहां आएंगी। 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 50 दिनों की हिरासत के बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने पर भगवान हनुमान को धन्यवाद दिया और देश से ‘‘तानाशाही’’ खत्म करने की अपनी लड़ाई में जनता से समर्थन मांगा।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को उच्चतम न्यायालय ने इससे पहले दिन में आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में एक जून तक की अंतरिम जमानत दे दी। शीर्ष अदालत ने केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया है। आप नेताओं ने कहा कि केजरीवाल को दी गई अंतरिम राहत ‘आप’ और ‘इंडिया’ गठबंधन, दोनों के अभियान के लिए ‘बाजी पलटने वाली’ होगी क्योंकि लोकसभा चुनाव आगामी हफ्तों में महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर रहा है।

विपक्षी नेताओं ने भी केजरीवाल की अंतरिम जमानत का स्वागत करते हुए कहा कि ‘‘लोकतंत्र बचाने की लड़ाई’’ अब और अधिक गति पकड़ेगी। ‘इंडिया’ गठबंधन के एक शीर्ष नेता के रूप में केजरीवाल का कद बढ़ने का संकेत देते हुए ‘आप’ के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए पूरे देश में जाएंगे।

केजरीवाल शुक्रवार शाम जैसे ही जेल से बाहर आए, आप कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने ‘जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए’ के नारे लगाए। जेल के बाहर एक कार की सनरूफ के ऊपर खड़े होकर, भूरे रंग की टी-शर्ट पहने केजरीवाल ने उनके स्वागत के लिए वहां एकत्र हुए आप कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित किया।

‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ संबोधन की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं अपनी पूरी ताकत से तानाशाही के खिलाफ लड़ रहा हूं, लेकिन (देश के) 140 करोड़ लोगों को साथ आना होगा। हमें मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है।” उन्होंने कहा कि वह शनिवार पूर्वाह्न 11 बजे कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे और अपराह्न एक बजे आप कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

केजरीवाल ने कहा, “मुझे आपके बीच आकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने आपसे कहा था कि मैं जल्द ही बाहर आऊंगा...सबसे पहले, मैं भगवान हनुमान को प्रणाम करना चाहता हूं। हनुमान जी के आशीर्वाद से मैं आपके बीच हूं।” उन्होंने लोगों से भी बड़ी संख्या में मंदिर पहुंचने की अपील की।

एजेंसी से इनपुट