ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News छत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी की मार, बढ़ाई गर्मियों की छुट्टी; जानिए अब कब खुलेंगे स्कूल

छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी की मार, बढ़ाई गर्मियों की छुट्टी; जानिए अब कब खुलेंगे स्कूल

वर्तमान में राज्य में भीषण गर्मी के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने गर्मी की छुट्टियां एक हफ्ते बढ़ा दी है।

छत्तीसगढ़ में भी भीषण गर्मी की मार, बढ़ाई गर्मियों की छुट्टी; जानिए अब कब खुलेंगे स्कूल
Aditi Sharmaभाषा,रायपुरMon, 17 Jun 2024 12:08 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के अन्य राज्यों की तरह छत्तीसगढ़ भी भीषण गर्मी की मार झेल रहा है। ऐसे में बच्चों को इस चिलचिलाती गर्मी से बचाने के लिए गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया गया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने भीषण गर्मी के मद्देनजर राज्य में विद्यालयों की गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दीं है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस संबंध में राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग ने रविवार देर शाम आदेश जारी किया।

आदेश के मुताबिक, राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से 15 जून तक सभी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां घोषित की हैं। वर्तमान में राज्य में भीषण गर्मी के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ा दी है।

कब खुलेंगे स्कूल?

आदेश के अनुसार स्कूल 26 जून से खुलेंगे। रायपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को अनुमान जताया है कि अगले चार दिनों तक राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार-पांच दिनों के दौरान राज्य के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। रविवार को रायपुर (लालपुर स्टेशन) में अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि बिलासपुर में अधिकतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस, राजनांदगांव में 39 डिग्री सेल्सियस, पेंड्रा में 40.2 डिग्री सेल्सियस, अंबिकापुर में 32.6 डिग्री सेल्सियस और जगदलपुर में 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा।