ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नोएडाग्रेनो मेट्रो 10 स्टेशन पर नहीं रुकने का विरोध

ग्रेनो मेट्रो 10 स्टेशन पर नहीं रुकने का विरोध

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता नोएडा-ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन के 10 स्टेशन पर सुबह-शाम व्यस्त...

ग्रेनो मेट्रो 10 स्टेशन पर नहीं रुकने का विरोध
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाSun, 28 Feb 2021 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नोएडा। वरिष्ठ संवाददाता

नोएडा-ग्रेटर नोएडा की एक्वा लाइन के 10 स्टेशन पर सुबह-शाम व्यस्त समय में मेट्रो नहीं रोके जाने के विरोध में रविवार को आसपास की सोसाइटी के लोगों ने सेक्टर-10 स्टेशन पर प्रदर्शन किया। लोग सेक्टर-101 से 50 स्टेशन तक मेट्रो में सवार होकर शांतिपूर्ण यात्रा करना चाहते थे लेकिन पुलिस प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। ऐसे में सेक्टर-101 स्टेशन पर ही लोगों ने एनएमआरसी के अधिकारियों को ज्ञापन देकर सभी स्टेशन खुलवाने की मांग की।

इस मेट्रो लाइन के दस स्टेशन पर फरवरी के पहले सप्ताह से व्यस्त समय में मेट्रो बिना रुके निकल रही है। इससे नोएडा से ग्रेटर नोएडा आने-जाने वालों का नौ मिनट का समय बच रहा है लेकिन इस व्यवस्था से आसपास की सोसाइटी-सेक्टर में रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। नौकरीपेशा और अपने व्यवसाय पर जाने वालों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस मुद्दे को लेकर एक बार फिर रविवार को लोगों ने सेक्टर-101 मेट्रो स्टेश्न पर प्रदर्शन किया। सुबह करीब 9 बजे लोग मेट्रो स्टेशन पर इकट्ठा हुए और विरोध जताया। नेफोवा की महासचिव श्वेता भारती ने कहा कि स्टेशन बंद किए जाने का निर्णय बिना सोचे-समझे लिया गया है। पेट्रोल रोजाना महंगा होता जा रहा है। सड़कों पर जाम की समस्या बढ़ती जा रही है। स्कूल-ऑफिस खुल जाने के बाद महिलाओं और बच्चों को मेट्रो पकड़ने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि हम लोग सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन तक जाकर वहां के अधिकारियों को ज्ञापन देना चाहते थे लेकिन कोतवाली प्रभारी राजीव कुमार और मेट्रो अधिकारी प्रभुनाथ भारती ने अनुमति नहीं दी। सेवन एक्स वेलफेयर टीम के सदस्य ब्रजेश शर्मा ने बताया कि लोगों से जुड़े इस मुद्दे पर जनप्रतिनिधियों ने चुप्पी साध रखी है। रविवार को इस प्रदर्शन में विकास कटियार, ज्योति प्रताप, जितेंद्र कुमार, लीलेश शर्मा, ओपी सागर, सोनू यादव, नोफा के प्रेसीडेंट राजीव सिंह, रीता सोलंकी सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।