Hindi Newsऑटो न्यूज़hyundai alcazar facelift is going to enter the market in a completely new avatar

बजट रखिए तैयार, बिल्कुल नए अवतार में एंट्री करने जा रही हुंडई की ये SUV, खरीदने की मचेगी लूट!

हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट के इंटीरियर में 10.25 इंच स्क्रीन, लेवल-2 ADAS, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और हवादार सीटें शामिल होने की संभावना है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तानMon, 17 June 2024 04:36 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप निकट भविष्य में नई एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल, भारत में दूसरी सबसे अधिक कार बिक्री करने वाली कंपनी हुंडई जल्द एक नई एसयूवी लॉन्च करने वाली है। कंपनी की अपकमिंग एसयूवी हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट (Hyundai Alcazar) होगी। बता दें कि कंपनी ने जनवरी, 2024 में अपनी बेस्ट-सेलिंग क्रेटा को अपडेट किया था जिसके बाद इस एसयूवी की ताबड़तोड़ बिक्री हो रही है। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट को कंपनी अपकमिंग सितंबर या अक्टूबर के महीने में लॉन्च करेगी। बता दें कि अपडेटेड अल्काजार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बड़ा बदलाव होगा। आइए जानते हैं अपकमिंग हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट के संभावित फीचर्स और पावरट्रेन के बारे में विस्तार से।

ग्राहकों के लिए तरस गई हुंडई की ये SUV, महीने भर में 50 ग्राहक भी नहीं हुए नसीब

कुछ ऐसा हो सकता है एसयूवी का पावरट्रेन

अपकमिंग हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट के इंटीरियर में 10.25 इंच स्क्रीन, लेवल-2 ADAS, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और हवादार सीटें शामिल होंगी। हालांकि, अपडेटेड अल्कजार के पावरट्रेन में बदलाव की उम्मीद नहीं है। कार में पावरट्रेन के तौर पर 1.5-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 160bhp की अधिकतम पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जबकि कार में 1.5-लीटर का डीजल इंजन भी दिया जाएगा जो 116bhp की अधिकतम पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। कार के इंजन को मैनुअल और ऑटोमेटिक, दोनों गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

मारुति नेक्सा ने कर दिया कमाल, कर डाली 25 लाख यूनिट से ज्यादा कार marutकी बिक्री

एसयूवी की डिजाइन में होगा बड़ा बदलाव

दूसरी ओर अगर डिजाइन की बात करें तो हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट में फ्रंट बम्पर और ग्रिल, हेडलैंप एंड डे-टाइम रनिंग लैंप सिग्नेचर, अलॉय व्हील और रियर टेल-लाइट में बदलाव होने की उम्मीद है। अपडेटेड हुंडई अल्काजार एक बार फिर से 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन जारी रख सकती है। ओवरऑल अपडेटेड हुंडई अल्काजार की स्टाइलिंग कंपनी की पॉपुलर करता से इंस्पायर होगी। अपकमिंग कार का मुकाबला मार्केट में टाटा सफारी, एमजी हेक्टर प्लस और महिंद्रा XUV700 से होगा। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग अपडेटेड हुंडई अल्काजार की कीमत में मौजूदा मॉडल की तुलना में मामूली बढ़ोतरी होगी।

ऐप पर पढ़ें