ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीखेल : क्रिकेट - रोहित निजता के उल्लंघन को लेकर प्रसारक पर भड़के

खेल : क्रिकेट - रोहित निजता के उल्लंघन को लेकर प्रसारक पर भड़के

रोहित निजता के उल्लंघन को लेकर प्रसारक पर भड़के विवाद - अभिषेक नायर

खेल : क्रिकेट - रोहित निजता के उल्लंघन को लेकर प्रसारक पर भड़के
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 19 May 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रोहित निजता के उल्लंघन को लेकर प्रसारक पर भड़के
विवाद

- अभिषेक नायर के साथ बातचीत का वीडियो वायरल होने पर रोहित ने निराशा जताई

-बोले, क्रिकेटरों की जिंदगी में इतना दखल हो गया है कि कैमरा हर दम पीछा करता है

नई दिल्ली, एजेंसी। मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टीवी प्रसारक पर निजता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने नाराजगी भरे लहजे में कहा कि ‘एक्सक्लूजिव और ‘व्यूज के चक्कर में एक दिन प्रशंसकों, क्रिकेटरों और क्रिकेट के बीच का विश्वास खत्म हो जाएगा।

बातचीत वायरल होने पर खफा : रोहित ने उनके और कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच अभिषेक नायर की बातचीत का वीडियो वायरल होने पर निराशा जताई है। इस वीडियो में वह मुंबई इंडियंस के साथ अपने भविष्य पर बात करते नजर आ रहे हैं।

रोहित ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखी पोस्ट में आईपीएल के टीवी प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, मेरे मना करने के बावजूद स्टार स्पोर्ट्स ने मेरी बातचीत को न सिर्फ रिकॉर्ड किया बल्कि प्रसारित भी कर दिया। यह निजता का उल्लंघन है।

दखल बढ़ रहा : उन्होंने साथ ही लिखा, क्रिकेटरों की जिंदगी में इतना दखल हो रहा है कि कैमरा हर कदम पर पीछा करता है। चाहे हम निजी तौर पर अपने दोस्तों, साथी खिलाड़ियों से अभ्यास या मैच के दिन बात कर रहे हों।

दर्शकों की संख्या बढ़ाने के लिए मीडिया और सोशल मीडिया पर मची होड़ से निराश भारतीय कप्तान ने कहा, एक्सक्लूजिव पाने और व्यूज तथा इंगेजमेंट पर ही फोकस रखने से एक दिन प्रशंसकों, क्रिकेट और क्रिकेटरों के बीच का विश्वास खत्म हो जाएगा।

11 मई का वाक्या : यह बातचीत 11 मई को मुंबई और केकेआर के बीच आईपीएल मैच के बाद हुई थी। रोहित ने प्रसारकों से ऑडियो बंद करने का अनुरोध किया था। विवाद के बाद केकेआर की सोशल मीडिया टीम ने भी वह वीडियो हटा दिया था।

इसके बाद 17 मई को रोहित लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुंबई के मैच से पहले मुंबई इंडियंस के पूर्व खिलाड़ी धवल कुलकर्णी से बातचीत कर रहे थे। बातचीत की रिकॉर्डिंग करते देख उन्होंने हाथ जोड़कर प्रसारकों से ऑडियो बंद करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा था, भाई ऑडियो बंद करो, ‘ऑलरेडी एक ऑडियो ने मेरा वाट लगा दिया है।

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी-20 विश्व कप खेलेगी। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की कप्तानी से आईपीएल के इस सत्र में उन्हें हटाकर हार्दिक पांड्या को कमान सौंपी गई लेकिन टीम आखिरी स्थान पर रहकर प्लेआफ में जगह नहीं बना सकी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।