ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशपोर्शे कांड में नया मोड़, नाबालिग के दादा का निकला छोटा राजन से कनेक्शन; मर्डर के लिए दी थी सुपारी

पोर्शे कांड में नया मोड़, नाबालिग के दादा का निकला छोटा राजन से कनेक्शन; मर्डर के लिए दी थी सुपारी

किशोर के दादा पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2009 में अविभाजित शिवसेना के अजय भोसले की हत्या के लिए गैंगस्टर छोटा राजन को सुपारी देने के आरोप में मामला दर्ज किया था। 

पोर्शे कांड में नया मोड़, नाबालिग के दादा का निकला छोटा राजन से कनेक्शन; मर्डर के लिए दी थी सुपारी
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईThu, 23 May 2024 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

पुणे पोर्शे कांड मामले में 17 वर्षीय लड़के के दादा को पूछताछ के लिए पुणे पुलिस के अपराध शाखा कार्यालय लाया गया है। पुणे में 24 वर्षीय दो युवकों की हत्या के 15 घंटे बाद किशोर को जमानत दिए जाने के लिए उसके दादा को गारंटर बनाया गया था। बुधवार को किशोर की जमानत रद्द कर दी गई और उसे रिमांड होम भेज दिया गया। रिपोर्टों के मुताबिक, किशोर के दादा पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2009 में अविभाजित शिवसेना के अजय भोसले की हत्या के लिए गैंगस्टर छोटा राजन को सुपारी देने के आरोप में मामला दर्ज किया था। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला 2009 में शिवसेना पार्षद अजय भोसले पर हुए हमले से जुड़ा है। मामले में दायर सीबीआई चार्जशीट के अनुसार, लड़के के दादा का अपने भाई के साथ संपत्ति विवाद चल रहा था। उन्होंने कथित तौर पर मध्यस्थता के लिए छोटा राजन से संपर्क किया था। गैंगस्टर ने शिवसेना पार्षद अजय भोसले से संपर्क किया। मगर भोसले उस साल विधानसभा चुनावों में व्यस्त थे और उन्होंने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया। 

सीबीआई चार्जशीट में कहा गया है कि लड़के के दादा को शक था कि शिवसेना नेता उनके भाई का समर्थन कर रहे हैं और कथित तौर पर लकड़े के दादा ने छोटा राजन से भोसले को मार डालने के लिए कहा था। पुणे के कोरेगांव पार्क के पास शिवसेना नेता की कार पर गोलीबारी की गई लेकिन गोली उनसे चूक गई और उनके ड्राइवर को लगी, जिससे वह घायल हो गया।

मौजूदा वक्त में भोसले एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सिवसेना में हैं। उन्होंने एनडीटीवी को बताया कि उनकी 'सुपारी' बिल्डर ने दी थी, जिसका नाम नहीं बताया जा रहा है क्योंकि पोर्शे मामले में आरोपी नाबालिग है। आरोप पत्र में दादा को भी आरोपी के रूप में लिस्ट किया गया था लेकिन गिरफ्तार नहीं किया गया था। हत्या के प्रयास का मामला अब छोटा राजन के खिलाफ मुंबई की सीबीआई अदालत में लंबित है।