ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीरनिया में 35 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग

रनिया में 35 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग

लोकसभा आम चुनाव में इस बार प्रखंड क्षेत्र में कुल 42 बूथों में 35 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान किया। इस दौरान शाम 5 बजे तक...

रनिया में 35 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का किया प्रयोग
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 14 May 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

रनिया, प्रतिनिधि। लोकसभा आम चुनाव में इस बार प्रखंड क्षेत्र में कुल 42 बूथों में 35 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान किया। इस दौरान शाम 5 बजे तक प्रखंड भर में 68 प्रतिशत मतदान हुई। इसके साथ ही शांतिपूर्ण मतदान के लिए अतिसंवेदनशील बूथों में भारी संख्या में पुलिस बल और सीआरपीएफ की तैनाती की गयी थी। पूर्व से ही रनिया को अतिसंवेदनशील प्रखंडों की गिनती में रखा जाता रहा है। इस दौरान प्रखंड के अंतरिम सीमा से सटे हालोम, गोइलकेरा और टाटीबेड़ा मतदान केंद्र में ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण मतदान में व्यवधान हुई। जिसे मौके पर बीडीओ प्रशांत डांग और मास्टर ट्रेनरों ने ईवीएम को ठीक कर मतदान सुचारू रूप से शुरू किया।

कुल्हई मतदान केंद्र में काफी धीमी गति से मतदान हुई। शाम 5 बजे तक मतदाता मतदान के लिए लाइन में खड़े दिखे। हालांकि मतदान केंद्र में मतदाता सुबह से ही मतदान करने के लिए पहुंच गए थे। सभी केंद्रों में सीनियर सिटीजन के लिए विशेष रूप से व्यवस्था की गई थी। मौके पर सीआरपीएफ के जवान भी बूढ़े बुजुर्गों को प्राथमिकता देते हुए मतदान केंद्र पर ले जाकर उन्हें सुविधापूर्वक मतदान करते हुए दिखे। दूसरी तरफ रनिया में साप्ताहिक बाजार मतदान के कारण पूरी तरह सन्नाटा रहा। काफी लोग मतदान के कारण बाजार में नहीं पहुंचे। मौके पर शांतिपूर्ण मतदान के लिए बीडीओ प्रशांत डांग, थाना प्रभारी विकास कुमार जायसवाल, नजीर संजीत तिर्की, पंकज कुमार सहित रोजगार सेवक, पंचायत सचिव और सभी कर्मी दिनभर केंद्रों पर डटे रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।