ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरउत्कल एक्सप्रेस रविवार तक नहीं आएगी टाटानगर

उत्कल एक्सप्रेस रविवार तक नहीं आएगी टाटानगर

बालासोर के पास दुघर्टनाग्रस्त दोनों मेन लाइन को ठीक कर परिचालन शुरू हो गया, लेकिन बंगाल से ओडिशा एवं दक्षिण भारत मार्ग की ट्रेनों के रद्द होने और...

उत्कल एक्सप्रेस रविवार तक नहीं आएगी टाटानगर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 10 Jun 2023 02:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बालासोर के पास दुघर्टनाग्रस्त दोनों मेन लाइन को ठीक कर परिचालन शुरू हो गया, लेकिन बंगाल से ओडिशा एवं दक्षिण भारत मार्ग की ट्रेनों के रद्द होने और बदले मार्ग पर चलने का क्रम जारी है। रेलवे के अनुसार 9 और 10 जून को विभिन्न मार्ग की 51 ट्रेंनें रद्द हैं। इनमें 9 जून को 16 ट्रेनें रद्द रहीं, जबकि 10 जून को 35 ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया है। इससे हजारों यात्रियों को आवागमन में दिक्कत होगी।

इधर, टाटानगर से रोज गुजरने वाली पुरी ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस को 10 जून तक बदले मार्ग में संबलपुर व झारसुगुड़ा के रास्ते चलाने का आदेश है। इससे रविवार 11 जून को भी उत्कल पुरी व ऋषिकेश से टाटानगर नहीं आएगी। दूसरी ओर, शुक्रवार को फलकनुमा एक्सप्रेस टाटानगर स्टेशन से गुजरी। हावड़ा से चाईबासा एवं जरोली होकर सिकंदराबाद भेजा गया, जबकि शनिवार को सिलीघाट तांब्रम एक्सप्रेस टाटानगर से इंजन बदलकर डांगुवापोसी के रास्ते ओडिशा व दक्षिण भारत मार्ग में जाएगी। मालूम हो कि 2 जून की देर शाम शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस व यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस समेत मालगाड़ी बहानागा में दुघर्टनाग्रस्त हुई थी। साढ़े 78 घंटे बाद रविवार देर रात बंगाल-ओडिशा की लाइन पर यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया। अब कोच के अभाव में ट्रेनें रद्द हो रही हैं। वहीं, लाइन से आवाजाही कम करने के लिए ट्रेनों को बदल मार्ग पर चलाया जा रहा है, ताकि मरम्मत कार्य निर्बाध जारी रहे।

ट्रेन परिचालन सामान्य होने में लगेंगे और पांच दिन

बालासोर के बहानागा में लाइन मरम्मत एवं इंटरलॉकिंग प्वाइंट को दुरुस्त करने में जुटे रेलकर्मियों की मानें तो बुधवार दोपहर तक काम पूरा हो जाएगा। इससे झारखंड, ओडिशा, दिल्ली, बंगाल एवं दक्षिण भारत मार्ग की ट्रेनों का परिचालन पहले की तरह होने की उम्मीद है। एक जोनल रेल अधिकारी के अनुसार, आसपास की सभी लाइन की मरम्मत एवं संसाधन को सक्रिय करने का काम अंतिम चरण में है।

680 यात्रियों के परिजनों को मिला मुआवजा

ट्रेन हादसे में मृत एवं घायल 680 से ज्यादा यात्रियों के परिजनों को अबतक दक्षिण पूर्व रेलवे जोन मुआवजा दे चुका है। इसके लिए चक्रधरपुर, खड़गपुर मंडल के वाणिज्य रेलकर्मियों की टीम विभिन्न अस्पतालों एवं हावड़ा-खड़गपुर और बालासोर स्टेशन पर कैंप किए हुए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।