ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरदो ट्रेनों का बढ़ेगा फेरा, जालियांवाला बाग अब तीन दिन चलेगी

दो ट्रेनों का बढ़ेगा फेरा, जालियांवाला बाग अब तीन दिन चलेगी

टाटानगर से खुलने वाली दो ट्रेनों का फेरा बढ़ेगा। इनमें जम्मूतवी और जलियांवाला बाग एक्सप्रेस शामिल हैं। जम्मूतवी टाटानगर से तीन दिन की जगह अब चार...

दो ट्रेनों का बढ़ेगा फेरा, जालियांवाला बाग अब तीन दिन चलेगी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 04 Jul 2023 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर से खुलने वाली दो ट्रेनों का फेरा बढ़ेगा। इनमें जम्मूतवी और जलियांवाला बाग एक्सप्रेस शामिल हैं। जम्मूतवी टाटानगर से तीन दिन की जगह अब चार चलेगी तो जलियांवाला बाग एक्सप्रेस को सप्ताह में दो के बजाय तीन दिन चलाया जाएगा। दूसरी ओर, गोड्डा सप्ताहिक ट्रेन की बोगी 5 दिनों तक टाटानगर में खड़ी रहती है, जिसे गया होकर पटना या फिर हैदराबाद का एक फेरा लगाने की तैयारी है। ट्रेनों का फेरा बढ़ाने का प्रस्ताव दक्षिण पूर्व जोन में भेजा गया है। हालांकि, टाटानगर से एर्नाकुलम एक्सप्रेस को सप्ताह में दो के बजाय 4 दिन चलाने का आदेश पहले हुआ था, लेकिन कोच के अभाव में लागू नहीं हो सक। इधर, जम्मूतवी व जलियांवाला बाग एक्सप्रेस का फेरा बढ़ने से यात्रियों को आवागमन में सहूलियत होगी। वहीं, चक्रधरपुर मंडल का राजस्व भी बढ़ेगा।

लाइन नहीं होगी जाम

टाटानगर में खड़ी रहने वाली ट्रेनों से लाइन जाम रहती है, जबकि पूर्व से लाइन की कमी है। साप्ताहिक ट्रेनों की बोगियों को दूसरे मार्ग पर चलाने या फेरा बढ़ाने से लाइन जाम की समस्या खत्म हो जाएगी, क्योंकि ट्रेनों की खाली बोगियां यार्ड की लाइन पर खड़ी रहती हैं। इससे यात्री ट्रेनों के साथ मालगाड़ियों का भी परिचालन प्रभावित होता है।

मेमू ट्रेन के लिए मार्ग खोज रहा रेलवे

बादामपहाड़ की मेमू ट्रेनों की कोच भी टाटानगर में बेकार खड़ी रहती है। इससे एक नंबर प्लेटफार्म की वाशिंग लाइन जाम रहती है। चक्रधरपुर मंडल बादामपहाड़ से लौटने वाली मेमू ट्रेन की एक रैक को गुवा तक चलाता है, जबकि दूसरे के लिए कोल्हान में मार्ग खोजा जा रहा है, ताकि आसपास के ग्रामीण यात्रियों को आवागमन में सहूलियत हो।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।