ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरआदित्यपुर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प करने की तैयारी शुरू

आदित्यपुर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प करने की तैयारी शुरू

आदित्यपुर स्टेशन को भी मॉडल स्टेशनों की तरह आकर्षक रूप देने की तैयारी है। पहले सिर्फ स्टेशन भवन, टिकट केंद्र, थाना, स्टॉल व शौचालय समेत अन्य...

आदित्यपुर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प करने की तैयारी शुरू
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 30 Aug 2022 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर स्टेशन को भी मॉडल स्टेशनों की तरह आकर्षक रूप देने की तैयारी है। पहले सिर्फ स्टेशन भवन, टिकट केंद्र, थाना, स्टॉल व शौचालय समेत अन्य कार्यालय बनाने का टेंडर हुआ था। इससे काम भी शुरू है। लेकिन अब पार्किंग पोर्टिको गार्डन के साथ इन आउट गेट भी बनेगा। जबकि स्टेशन के सामने यू सेफ में सड़क बनेगी ताकि एक तरफ से प्रवेश कर यात्री दूसरी तरह से बाहर निकल सके। दूसरी ओर पर्यावरण सुरक्षा एवं हरियाली के लिए विभिन्न तरह के पौधे लगाए जाएंगे।

डीआरएम निरीक्षण में यात्री सुविधा एवं सुरक्षा के मद्देनजर स्टेशन विकास की नई योजना बनी है। स्टेशन सौन्दर्यकरण योजना पर रेलवे की आरवीएनएल से वार्ता हुई है क्योंकि अन्य निर्माण कार्य आरवीएनएल ने ही किया है। इससे जल्द ही नया नक्शा बनाकर आदित्यपुर स्टेशन पर काम शुरू होगा। हालांकि आदित्यपुर सटेशन पर अभी ज्यादातर एक्सप्रेस ट्रेनें नहीं रुकती हैं, सिर्फ आठ लोकल ट्रेनों (एक्सप्रेस व पैसेंजर) का ठहराव है। इधर, चक्रधरपुर मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक ने बताया कि भविष्य की योजनाओं को लेकर प्लेटफार्म से सड़क व गेट तक सुधार की तैयारी शुरू है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।