ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरस्टेशन रोड में बनेगा इलेक्ट्रिक कार व बाइक का चार्जिंग सेंटर

स्टेशन रोड में बनेगा इलेक्ट्रिक कार व बाइक का चार्जिंग सेंटर

टाटानगर स्टेशन रोड में रेलवे इलेक्ट्रिक कार और बाइक चार्जिंग सेंटर बनाएगा। चक्रधरपुर मंडल में यह योजना बनी...

स्टेशन रोड में बनेगा इलेक्ट्रिक कार व बाइक का चार्जिंग सेंटर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 27 Dec 2022 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन रोड में रेलवे इलेक्ट्रिक कार और बाइक चार्जिंग सेंटर बनाएगा। चक्रधरपुर मंडल में यह योजना बनी है। इससे सोमवार को स्टेशन अधीक्षक के साथ इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग और वाणिज्य विभाग के निरीक्षक, सुपरवाइजर एवं आईओडब्ल्यू ने चार्जिंग सेंटर बनाने का निरीक्षण किया है। इलेक्ट्रिक कार व बाइक चार्जिंग सेंटर स्टेशन पर अतिक्रमण हटाओ अभियान से खाली हुआ सिंह होटल की जमीन का चयन हुआ है। जहां पांच कार और पांच बाइक एक साथ चार्ज हो सकेगी।

जानकारी के अनुसार, रेलवे चार्जिंग सेंटर बनाकर संचालन का जिम्मा एजेंसी को सौंप देगा। चार्जिंग सेंटर में लोग शुल्क देकर इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज कर सकते हैं। इससे एक तरफ चक्रधरपुर मंडल रेलवे का राजस्व बढ़ेगा। वहीं, दूसरी ओर स्टेशन रोड पर जमशेदपुर के जुगसलाई, परसूडीह, कीताडीह व बागबेडा के सैकड़ों निवासियों को इलेक्ट्रिक कार व बाइक चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। फिलहाल जमशेदपुर की 20 कंपनियों और शोरूम में अभी इलेक्ट्रिक कार और बाइक चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध है।

तीन हजार इलेक्ट्रिक गाड़ियां हैं शहर में

डीटीओ कार्यालय में तीन हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक कार और बाइक का रजिस्ट्रेशन होने का अनुमान है। मंडल रेल मुख्यालय ने तीन विभागों से चार्जिंग सेंटर योग्य जगह पर प्रस्ताव मांगा है। वाणिज्य विभाग की रिपोर्ट पर इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रिक पदाधिकारी इलेक्ट्रिक कार और बाइक चार्जिंग सेंटर बनाएंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।