ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबाद रेल पटरी पर आई जेसीबी, मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से बची

रेल पटरी पर आई जेसीबी, मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से बची

गोमो-मतारी रेलखंड पर रामाकुंडा हॉल्ट के पास शनिवार शाम रेलवे लाइन पर एक जेसीबी मशीन अचानक से आ गई। उसी समय वहां से मालगाड़ी गुजर रही...

 रेल पटरी पर आई जेसीबी, मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने से बची
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 01 May 2023 01:52 AM
ऐप पर पढ़ें

गोमो, प्रतिनिधि

गोमो-मतारी रेलखंड पर रामाकुंडा हॉल्ट के पास शनिवार शाम रेलवे लाइन पर एक जेसीबी मशीन अचानक से आ गई। उसी समय वहां से मालगाड़ी गुजर रही थी। किसी तरह मालगाड़ी को रोका गया। जेसीबी के चालक की घोर लापरवाही के कारण यहां बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई। आरपीएफ ने जेसीबी के चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मालगाड़ी के चालक दल ने अचानक से इमरजेंसी ब्रेक लगाया और मालगाड़ी को रोक दिया। पीडब्ल्यूआई के कर्मियों ने भी लाल झंडा दिखा कर मालगाड़ी को रुकने का इशारा किया। इस घटना को मालगाड़ी के चालकों ने मोबाइल में कैद कर लिया। रविवार को सोशल मीडियो पर ट्रैक पर जेसीबी आने का वीडियो खूब वायरल हो रहा था।

बताया जा रहा है कि रामाकुंडा गांव के पास प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा था। वहां रास्ता नहीं मिलने पर जेसीबी चालक तोपचांची तांतरी निवासी चुलबुल कुमार तुरी रेलवे ट्रैक पार कर दूसरी तरफ जाने का प्रयास करने लगा। इसी बीच सिग्नल हरा हो गया और ट्रैक पर मालगाड़ी आ गई। मालगाड़ी रुकने के बाद लोको पायलट और गार्ड ने मामले की सूचना कंट्रोल और अधिकारियों को दी। गोमो आरपीएफ और पीडब्ल्यूआई के कर्मचारी तथा पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। मालगाड़ी करीब दो घंटे तक खड़ी रही। आरपीएफ ने जेसीबी मशीन को जब्त कर चालक को हिरासत में लिया। चालक चुलबुल कुमार को गिरफ्तार कर गोमो पोस्ट लाया गया। रविवार को उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि जेसीबी से सरकारी काम हो रहा था, इसलिए चालक को बचाने के लिए बड़े-बड़े लोगों ने पैरवी की, लेकिन आरपीएफ के पदाधिकारियों ने किसी की नहीं सुनी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।