ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादडीएमएफटी से नियुक्त स्वास्थ्यकर्मियों का मिलेगा ईएसआई का लाभ

डीएमएफटी से नियुक्त स्वास्थ्यकर्मियों का मिलेगा ईएसआई का लाभ

जिला के सदर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) से नियुक्त कर्मचारियों को ईएसआई का लाभ...

डीएमएफटी से नियुक्त स्वास्थ्यकर्मियों का मिलेगा ईएसआई का लाभ
हिन्दुस्तान टीम,धनबादSun, 07 Apr 2024 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, वरीय संवाददाता
जिला के सदर अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) से नियुक्त कर्मचारियों को ईएसआई का लाभ मिलेगा। इसके लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने सदर अस्पताल को पत्र भेजा है। पत्र में डीएमएफटी से नियुक्त सभी कर्मचारियों का ईएसआई में रजिस्ट्रेशन करवाने को कहा गया है।

बता दें कि सदर अस्पताल समेत विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में विभिन्न पदों पर डीएमएफटी से लगभग 140 कर्मचारी बहाल किए गए हैं। इन्हें ईएसआई का लाभ नहीं दिया जाता है। आपके अपने लोकप्रिय अखबार हिन्दुस्तान ने 9 मर्च के अंक में इस मुद्दे को उठाते हुए डीएमएफटी से नियुक्त स्वास्थ्यकर्मी ईएसआई से अबतक वंचित शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था। सामाजिक कार्यकर्ता मधुरेंद्र कुमार सिंह ने इस खबर को ईएसआई के अधिकारियों के पास भेजा था। इसपर संज्ञान लेते हुए कर्मचारी राज्य बीमा निगत क्षेत्रीय कार्यालय रांची के सहायक निदेशक समन्वय अभिषेक कुमार ने सदर अस्पताल प्रबंधन को पत्र लिखकर डीएमएफटी से सदर अस्पताल में कार्यरत सभी कर्मचारियों को कर्मचारी राज्य बीमा अधिनिय 1948 के तहत पंजीकृत कराने को कहा है। सहायक निदेशक के इस पत्र के बाद इन कर्मचारियों का ईएसआई कटौती की संभावना जताई जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।