ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरमनोहरपुर : रेल क्षेत्र से सब्जी बाजार हटाने पर किसानों में नाराजगी

मनोहरपुर : रेल क्षेत्र से सब्जी बाजार हटाने पर किसानों में नाराजगी

मनोहरपुर में अमृत भारत योजना के तहत किये जाने वाले विकास कार्यों को लेकर काम तेजी से चल रहा है। इसके तहत यहां बनने वाले 12 मीटर...

मनोहरपुर : रेल क्षेत्र से सब्जी बाजार हटाने पर किसानों में नाराजगी
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरThu, 23 May 2024 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

मनोहरपुर, संवाददाता। मनोहरपुर में अमृत भारत योजना के तहत किये जाने वाले विकास कार्यों को लेकर काम तेजी से चल रहा है। इसके तहत यहां बनने वाले 12 मीटर चौड़े एफओबी के निर्माण कार्य व पूर्व से बने हुए एफओबी में लिफ्ट आदि के निर्माण हेतु भी काम तेजी से किया जा रहा है। इसके अलावा नये आरपीएफ बैरक, प्लेटफॉर्म के सौंदर्यीकरण को लेकर भी काम तेजी से चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर योजना क्रियान्वयन को लेकर यहां रेल क्षेत्र में लगने वाले डेली मार्केट को भी हटाने का काम तेजी से किया जा रहा है। इस कारण सब्जी विक्रेता व किसानों में रेल प्रशासन के खिलाफ काफी नाराजगी है। यहां लगने वाले डेली मार्केट को रेल प्रशासन द्वारा दो से तीन दिन में खाली करने का अल्टीमेटम दिया है। लिहाजा इस क्षेत्र में रोजाना सब्जी बेचने वाले व्यापारी व किसान यहां से हट कर रेलवे क्रॉसिंग के समीप रेल परिसर में सब्जी दुकान लगा रहे हैं।

वहीं किसानों का कहना है कि रेल प्रशासन दुकान हटाने से पूर्व वैकल्पिक व्यवस्था करे। कहा कि वर्तमान में जिस जगह में सब्जी दुकान लगा रहे हैं वह जगह न तो रेलवे द्वारा साफ कराया गया है और न ही पूर्व की तरह चबूतरा दिया गया है साथ ही यह स्थान काफी छोटा है। ऐसे में किसानों को काफी दिक्क़त हो रही है। किसानों ने कहा की वे लोग कई वर्षों से रेल क्षेत्र में सब्जी बेचकर अपनी आजीविका चला रहे है। रेल प्रशासन को भी हमारी समस्या समझनी चाहिए।ज्ञात हो की फिलहाल रोजाना लगने वाले डेली मार्केट के बदले सब्जी बेचने के लिए रेल द्वारा सब्जी विक्रेताओं को रेलवे क्रासिंग के समीप वैकल्पिक अस्थायी व्यवस्था कराई गई है।

विकास योजना का पूर्ण समर्थन, पर हमारी समस्या भी समझे

किसानों ने कहा की वे लोग सरकार द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो का पूर्ण समर्थन करते है। पर सरकार को हमालोगों की आजीविका के लिए भी समस्या समझनी चाहिए थी। किसानों से रेल प्रशासन व सरकार से परमानेंट व्यवस्था देने की मांग की है।

बेहतर व्यवस्था देनी चाहिए : रमेश महतो

तीलीगदीरी के किसान रमेश महतो ने कहा की जब हमें हटाया जा रहा है तो दूसरे जगह दुकान लगाने के लिए सरकार को बेहतर व्यवस्था देनी चाहिए थी। रोजाना सब्जी बेचकर ही हमारी आजीविका चलती है।

सरकार गरीबों की समस्या भी समझें : मोनो

सब्जी विक्रेता पुराना पानी निवासी मोनो लोहार ने कहा की सरकार हम गरीबो की समस्या को समझनी चाहिए थी। हमें पूर्व की तरह चबूतरा उपलब्ध कराना चाहिए था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।