ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड चक्रधरपुरचक्रधरपुर रेल मंडल के कलुंगा में आज से अनिश्चितकालीन चक्का जाम

चक्रधरपुर रेल मंडल के कलुंगा में आज से अनिश्चितकालीन चक्का जाम

चक्रधरपुर रेल मंडल के कलुंगा रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर कलुंगा विकास परिषद द्वारा रविवार सुबह छह बजे से अनिश्चितकालीन...

चक्रधरपुर रेल मंडल के कलुंगा में आज से अनिश्चितकालीन चक्का जाम
हिन्दुस्तान टीम,चक्रधरपुरSun, 30 Apr 2023 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर, संवाददाता। चक्रधरपुर रेल मंडल के कलुंगा रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर कलुंगा विकास परिषद द्वारा रविवार सुबह छह बजे से अनिश्चितकालीन रेल चक्का जाम आंदोलन किया जायेगा। आंदोलन को लेकर कलुंगा विकास परिषद की एक बैठक हुई। आंदोलन में सांसद, विधायक, पूर्व विधायक सहित सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को शामिल होने के लिए आह्वान किया गया और उन्हें सूचना दी गई।

बैठक में उपस्थित लोगों ने कहा कि कोरोना महामारी से पूर्व कलुंगा रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव दिया जा रहा था, लेकिन कोरोना महामारी के बाद स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं दिया जा रहा है। इसके बाद कई बार रेलवे के अधिकारियों को मांग पत्र सौंपा गया, लेकिन इसके बाद भी रेलवे के अधिकारियों द्वारा इस पर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया गया। बैठक में कलुंगा विकास परिषद के रंजीत साहू, हिरेन सिंहदेव, अकुली प्रधान, विश्व नाथ मिश्रा आदि मौजूद थे।

रेल रोको आंदोलन को रोकने के लिए राउरकेला एसपी मुकेश भामू ने रेलवे प्रशासन और आन्दोलनकारियों के साथ शनिवार को बैठक की। इसमें एसपी ने रेलवे के अधिकारियों से उनकी मांगों को लेकर चर्चा की। इस पर रेलवे के मौजूद अधिकारियों ने मांगे पूरी करने पर असमर्थता जतायी। इसके बाद एसपी ने आंदोलनकारियों से शांतिपूर्वक आंदोलन करने को कहा। बैठक में एआरएम आर महंती के साथ आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारी मौजूद थे। वहीं, कलुगां विकास परिषद से संजीत साहू, हिरेन सिंहदेव, अकुली प्रधान, विश्वनाथ मिश्रा, समेत डेढ दर्जन लोग मौजूद थे।

इन ट्रेनों के ठहराव की है मांग : कलुंगा विकास परिषद द्वारा पुरी हटिया तपस्वनी एक्सप्रेस, दुर्ग राजेन्द्र नगर साउथ बिहार एक्सप्रेस, हावड़ा कोरापुर समलेश्वरी एक्सप्रेस, इतवारी टाटा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें शामिल है। इधर रेलवे द्वारा भी आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम सहित अन्य तैयारियां शुरू कर दी गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।