ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरrrb group d admit card, exam 2018: आरआरबी ग्रुप डी उम्मीदवारों के लिए रेलवे ने जारी किया स्पेशल वीडियो

rrb group d admit card, exam 2018: आरआरबी ग्रुप डी उम्मीदवारों के लिए रेलवे ने जारी किया स्पेशल वीडियो

rrb group d admit card, exam 2018 : रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) जारी है। 17 सितंबर से ये परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं और परीक्षा तिथि से चार-चार दिन पहले...

rrb group d admit card, exam 2018: आरआरबी ग्रुप डी उम्मीदवारों के लिए रेलवे ने जारी किया स्पेशल वीडियो
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 26 Sep 2018 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

rrb group d admit card, exam 2018 : रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) जारी है। 17 सितंबर से ये परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं और परीक्षा तिथि से चार-चार दिन पहले रेलवे एडमिट कार्ड जारी कर रहा है। हालांकि अभी तक 16 अक्टूबर तक की ही परीक्षा तिथियां, परीक्षा केंद्र और शिफ्ट डिटेल्स जारी हुई हैं, इसके बाद का परीक्षा कार्यक्रम 30 सितंबर को जारी होगा। जिन लाखों परीक्षार्थियों की परीक्षा तिथि व परीक्षा केंद्र की जानकारी सामने नहीं आई है उन्हें 30 सितंबर का इंतजार है। परीक्षा प्रक्रिया के बीच रेलवे ने ग्रुप डी उम्मीदवारों के काम का वीडियो जारी किया है। रेलवे चाहता है कि आरआरबी ग्रुप डी उम्मीदवार यह वीडियो जरूर देखें। 

वीडियो में रेलवे ने एक गैंगमैन (रेलवे ग्रुप डी) की जिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला है। वीडियो में दिखाया गया है कि गैंगमैन का दिन कैसे शुरू होता है। उसके क्या-क्या काम होते हैं। भारतीय रेलवे के सफल और सुचारू रूप से संचालन में उसके कार्य की कितनी अहम भूमिका है। 

यहां देखें पूरा वीडियो-

रेलवे ने फरवरी माह में ग्रुप डी के 63 हजार पदों पर भर्तियां निकाली थीं। इसके लिए करीब 1 करोड़ 90 लाख युवा मैदान में हैं। 

यूं डाउनलोड करें RRB Group Admit card 2018
स्टेप -1 - उम्मीदवार ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने आरआरबी की वेबसाइट पर जाएं। वहां होम पेज पर दिए गए Click here to Download E-Call Letter के लिंक पर क्लिक करें। 
स्टेप - 2 - अपना यूजर आईडी और जन्मतिथि डालें। 
स्टेप 3-  लॉग-इन करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा। इसका प्रिंट आउट ले लें। परीक्षा में इसे साथ लेकर पहुंचे।
 

Virtual Counsellor