ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरLNMU Bihar BEd CET : बिहार बीएड आवेदन में करेक्शन 1 जून से, कब आएगा एडमिट कार्ड

LNMU Bihar BEd CET : बिहार बीएड आवेदन में करेक्शन 1 जून से, कब आएगा एडमिट कार्ड

बिहार में दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए आयोजित होने वाली सीईटी के अभ्यर्थी एक से चार जून तक अपने आवेदन में त्रुटियों का सुधार कर सकते हैं। एडमिट कार्ड 17 जून को आएगा।

LNMU Bihar BEd CET : बिहार बीएड आवेदन में करेक्शन 1 जून से, कब आएगा एडमिट कार्ड
bed vs btc
Pankaj Vijayनगर संवाददाता,दरभंगाMon, 27 May 2024 09:01 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईटी) के अभ्यर्थी एक से चार जून तक अपने आवेदन में त्रुटियों का सुधार कर सकते हैं। एडमिट कार्ड ( LNMU Bihar BEd CET Admit Card ) 17 जून से डाउनलोड होगा और संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन 25 जून को होगा। सारण में इंटरनेट बाधित रहने के कारण आवेदन की तिथियों में बदलाव का असर आगे के परीक्षा कार्यक्रम पर नहीं पड़ रहा है। 

स्टेट नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने बताया कि सारण की स्थिति को देखते हुए वहां स्थित जेपी विवि के कुलपति के आग्रह पर आवेदन की तिथि को 26 से बढ़ाकर 28 मई कर दिया गया है। अब विलंब शुल्क के साथ आवेदन की समय सीमा 29 मई से चार जून तक होगी। इसके अतिरिक्त परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने अभ्यर्थियों से आधिकारिक वेबसाइट का नियमित अवलोकन करते रहने सलाह देते हुए कहा कि किसी प्रकार की तकनीकी समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर 9431041694 और ई-मेल पर अभ्यर्थी संपर्क कर सकते हैं।

प्रो. मेहता के अनुसार, 24 मई तक राज्यभर के 123298 अभ्यर्थियों ने शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन जमा किया है। इनमें 66204 महिला व 57094 पुरुष हैं। 

Virtual Counsellor