ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारप्राइवेट पार्ट में गोल्ड छिपाकर ट्रेन से तस्करी, पूर्वांचल एक्सप्रेस से तीन यात्री गिरफ्तार; 30 लाख का सोना मिला

प्राइवेट पार्ट में गोल्ड छिपाकर ट्रेन से तस्करी, पूर्वांचल एक्सप्रेस से तीन यात्री गिरफ्तार; 30 लाख का सोना मिला

डीआरआई और आरपीएफ ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से पूर्वांचल एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे तीन सोना तस्करों को गिरफ्तार किया। इनमें से एक ने प्राइवेट पार्ट में गोल्ड छिपाकर लाने की बात कही।

प्राइवेट पार्ट में गोल्ड छिपाकर ट्रेन से तस्करी, पूर्वांचल एक्सप्रेस से तीन यात्री गिरफ्तार; 30 लाख का सोना मिला
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरWed, 18 Oct 2023 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर से प्राइवेट पार्ट में गोल्ड छिपाकर ट्रेन के जरिए तस्करी करने का मामला सामना आया है। कोलकाता से गोरखपुर जा रही पूर्वांचल एक्सप्रेस में छापेमारी कर डीआरआई और आरपीएफ की टीम ने तीन कैरियरों के पास से 450 ग्राम सोने के आभूषण जब्त किए हैं। मुखबिर की सूचना पर सोमवार देर रात मुजफ्फरपुर जंक्शन पर छापेमारी की गई। इस दौरान एक कैरियर के पास से करीब तीन सौ ग्राम और दूसरे के पास करीब डेढ़ सौ ग्राम सोना बरामद किया गया। भारतीय बाजार में जब्त आभूषण की कीमत करीब 30 लाख रुपये आंकी गई है। डीआरआई सूत्रों की मानें तो आभूषण थाइलैंड से तस्करी कर हावड़ा लाए गए, जहां से उसे कैरियर गोरखपुर ले जा रहे थे।

डीआरआई और आरपीएफ ने पूर्वांचल एक्सप्रेस के बी-थ्री कोच के बर्थ संख्या 44, 45 और 46 पर सफर कर रहे तीन कैरियर गोरखपुर के सिकरीगंज थाने के कुई बाजार के व्यास मुनि कसौधन, सिकरी बाजार थाने के ठाठी कसौजी बजार के संदीप कुमार गुप्ता और गुलहिया थाना के सरहरी निवासी बृजेश कुमार कसौधन को गिरफ्तार कर किया। डीआरआई की टीम तीनों से माड़ीपुर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए ले गई। 

आरपीएफ मुजफ्फरपुर के इंस्पेक्टर मनोज कुमार यादव ने बताया कि डीआरआई को सोमवार की रात करीब एक बजे मुखबिर से सोना तस्करी की सूचना मिली। इसके बाद डीआरआई और आरपीएफ की टीम ने बी थ्री कोच में देर रात करीब डेढ़ बजे छापेमारी की। तीनों कैरियर अपने बर्थ पर सोए मिले। पहले उन्होंने टीम को गुमराह किया, लेकिन तलाशी के दौरान सोना बरामद हुआ।

प्राइवेट पार्ट में छिपा रखा था सोना
बताया जा रहा है कि पकड़े गए तीन में से एक शख्स ने तलाशी के दौरान अपने मलद्वार यानी प्राइवेट पार्ट में सोना छिपाकर रखने की बात बताई। पूछताछ के दौरान डीआरआई ने सोना निकवाया, जो करीब 150 ग्राम था। सूत्रों की मानें तो तीनों के पास से एक आरक्षित टिकट भी आरपीएफ ने बरामद किया। हावड़ा से तत्काल में टिकट खरीदा गया था।