Hindi Newsधर्म न्यूज़आस्थाBudh and Surya Rashi Parivartan 2024: Mercury and Sun Transit Rashifal Future Prediction

आज और कल 2 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन कर पलटेंगे आपकी किस्मत, 14-15 जून का दिन इन राशियों के लिए खास

  • Budh and Surya Rashi Parivartan 2024: ग्रह-नक्षत्रों के लिहाज से 14-15 जून 2024 का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। दो दिन में दो बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे।

Budh and Surya Rashi Parivartan 2024
Saumya Tiwari लाइव हिन्दुस्तानFri, 14 June 2024 11:21 AM
हमें फॉलो करें

Budh and Surya Rashi Parivartan 2024: दो दिन में 2 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। वाणी, बुद्धि और व्यापार के कारक ग्रह बुध 14 जून को मिथुन राशि में राशि परिवर्तन करेंगे। फिर 29 जून 2024 को कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे। 15 जून को ग्रहों के राजा सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन के दिन को संक्रांति के नाम से जानते हैं। 15 जून को सूर्य गोचर के कारण मिथुन संक्रांति मनाई जाएगी। जानें बुध व सूर्य राशि परिवर्तन से किन राशियों की किस्मत का सितारा बुलंद हो सकता है और होगा धन लाभ-

बुध राशि परिवर्तन का इन राशियों पर शुभ प्रभाव: बुध गोचर का मेष, मिथुन, कन्या, तुला व धनु राशि वालों पर पॉजिटिव असर पड़ेगा। इन राशि वालों को बुध गोचर काल में आर्थिक उन्नति मिल सकती है। नए काम की शुरुआत के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। करियर में आपको बड़े प्रस्ताव मिल सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं। इतना ही नहीं कुछ जातकों के लिए इस अवधि में आमदनी के नए साधन बन सकते हैं।

सूर्य राशि परिवर्तन का किन राशियों पर शुभ प्रभाव- सूर्य राशि परिवर्तन का मेष, कन्या, धनु व कुंभ राशि वालों पर अत्यंत शुभ प्रभाव पड़ेगा। सूर्यदेव की असीम कृपा से इन राशियों का भाग्योदय हो सकता है। इन राशि वालों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है। इस अवधि में आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता हासिल होगी। प्रमोशन का इंतजार करने वालों को सूर्य गोचर की अवधि में अच्छी खबर मिल सकती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

ऐप पर पढ़ें