ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार समस्तीपुरसमस्तीपुर मंडल के 31 स्टेशनों पर बनेगा एफओबी

समस्तीपुर मंडल के 31 स्टेशनों पर बनेगा एफओबी

रेल मंडल ने 31 स्टेशनों पर एफओबी (पैदल पुल) का निर्माण कराया जाएगा। मंडल के चयनित स्टेशनों में नौ स्टेशनों के लिए निविदा की प्रक्रिया अंतिम स्टेज में है। जबकि 19 स्टेशनों पर एफओबी निर्माण के लिए...

समस्तीपुर मंडल के 31 स्टेशनों पर बनेगा एफओबी
हिन्दुस्तान टीम,समस्तीपुरFri, 26 Oct 2018 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल मंडल ने 31 स्टेशनों पर एफओबी (पैदल पुल) का निर्माण कराया जाएगा। मंडल के चयनित स्टेशनों में नौ स्टेशनों के लिए निविदा की प्रक्रिया अंतिम स्टेज में है। जबकि 19 स्टेशनों पर एफओबी निर्माण के लिए निविदा आमंत्रित की जा रही है। वहीं तीन स्टेशनों के लिये प्राक्कलन तैयार किया जा रहा है। सीनियर डीईएन कोर्डिनेशन बीके सिंह ने बताया कि मंडल के 31 स्टेशनों पर एफओबी बनाने की मंजूरी मिल गयी है। इसके लिए रेलवे निविदा की प्रक्रिया को पूरा करने में लगी है। शीघ्र ही चयनित स्टेशनों पर एफओबी का निर्माण शुरू किया जाएगा।

इन स्टेशनों का निविदा अंतिम प्रक्रिया में

मंडल के नौ स्टेशनों के लिए निकाली गयी निविदा अंतिम प्रक्रिया में है। जहां प्रक्रिया फाइनल होने के साथ ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इसमें बापूधाम मोतिहारी, नरकटियागंज, छौड़ादानो, कुंडवाचैनपुर, ढेंग, राजनगर, खजौली, मोतीपुर व मेहसी स्टेशन शामिल है।

यहां के लिये आमंत्रित है निविदा

मंडल के 19 स्टेशनों पर एफओबी के लिए निविदा आमंत्रित की जा रही है। इसमें सहरसा, ककरघट्टी, तारसराई, पंडौल, मोहमदपुर, कमतौल, जोगियारा, बाजपट्टी, परसौनी, जुब्बासहनी, प्रेमजीवर ताराजीवर, रुन्नीसैदपुर, बुधमा, मुरलीगंज, जानकीनगर, बनमनखी, जानकीनगर, सरसी, कृत्यानंद नगर, एवं पूर्णियां कोर्ट स्टेशन शामिल है। इन स्टेशनों में सहरसा के लिए दुबारा निविदा आमंत्रित की जा रही है।

तीन स्टेशनों पर बन रहा प्राक्कलन

मंडल के तीन स्टेशनों पर एफओबी निर्माण के लिए प्राक्कलन बनाया जा रहा है। प्राक्कलन की प्रक्रिया जारी है। इनमें दरभंगा, रामगढ़वा व रीगा स्टेशन शामिल है। जल्द टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी।