ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार पूर्णियाशहर में नहीं दिखती चमचमाती रोड

शहर में नहीं दिखती चमचमाती रोड

हिन्दुस्तान खास : -आचार संहिता ने लगाई ब्रेक, टेंडर लंबित -आचार संहिता खत्म होने पर शुरू होगी बारिश पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता। शहर के...

शहर में नहीं दिखती चमचमाती रोड
हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाFri, 24 May 2024 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया, हिंदुस्तान संवाददाता।
शहर के बीचो-बीच से गुजरने वाली नेशनल हाईवे 31 एवं बनभाग से मरंगा तक जाने वाली न्यू बायपास को छोड़कर शहर में चमचमाती रोड नहीं दिखती है। कई गलियों मोहल्ले में आज भी ऐसे रोड है जो अति जर्जर स्थिति में है और बदरंग हो गए हैं। इनमें डॉलर हाउस चौक से बक्सा घाट रोड और पॉलिटेक्निक चौक से रजनी चौक होते हुए लाइन बाजार तक जाने वाली रोड प्रमुख रूप से हैं। इसके अलावा मंगल कॉलोनी होते हुए माधोपाड़ा के रास्ते कब्रिस्तान के बीचो-बीच होकर गुजरने वाले रोड का वही हाल है। ऐसा नहीं नगर निगम में रोड नहीं बनाया है। गालियों मोहल्ले में कम से कम 300 से अधिक रोड बने हैं और 500 से अधिक रोड बनने के इंतजार में है। कहा जा रहा है कि चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद काम थोड़ा सा रुक गया है क्योंकि आचार संहिता के दौरान शिलान्यास और उद्घाटन संभव नहीं है। जिन-जिन रोड का प्रपोजल बना है, आचार संहिता को लेकर उसका टेंडर भी लंबित है। शहरवासियों को इस बात की चिंता है कि आचार संहिता समाप्त होते-होते बरसात का मौसम आ जाएगा तो रोड शायद जल्दी नहीं बन पाएगा।

बरसात में कच्ची गलियां बन गई नाला

प्री-मानसून में मूसलाधार बारिश ने तो शहर की सभी सड़कों की सूरत बिगाड़ दी है। अधिकांश कच्ची गलियां नाला के रूप में दिखने लगी है। इसके अलावा जो भी सड़क पीसीसी ढलाई के रूप में बनी है उस पर भी बरसात का रंग इस तरह चढ़ गया है कि रोड आभाहीन लगने लगी है।

वार्ड नंबर 10 के उफरैल गांव से लेकर बायपास रोड तक की रोड वर्षों से काफी जर्जर है। कई बार नगर निगम ने इसकी मापी भी किया, लेकिन उसे पर कोई काम नहीं हुआ जिसके कारण लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है। वाहनों के परिचालन में तो परेशानी होती ही है ऊपर से पैदल चलना भी मुश्किल है। स्थानीय लोग कहते हैं कि इससे तो अच्छा दियारा क्षेत्र की सड़क होती है। वार्ड नंबर 10 के कई मोहल्ले में रोड का अभाव है। नगर निगम के क्षेत्र में रहने वाले लोगों का मन खट्टा हो रहा है।

डॉलर हाउस रोड का मसला हाशिए पर

डॉलर हाउस चौक से लेकर बक्सा घाट तक रोड का मसला हाशिए पर रह गया। हालांकि नगर निगम में इस पर काफी बहस चली है और बजट भी बनाया गया है लेकिन आचार संहिता के ग्रहण को लेकर काम ठप है। लोगों को नगर निगम पर भरोसा नहीं हो रहा है। लोग कह रहे हैं कि जब तक काम शुरू नहीं होगा तब तक नगर निगम की उदासीनता मानी जाएगी।

कहते हैं अधिकारी

पॉलिटेक्निक चौक से लेकर रजनी चौक तक गंगा-दार्जिलिंग रोड और डॉलर हाउस चौक से बक्सा घाट तक रोड बनवाया जाएगा। उधर लखन चौक से रजनी चौक तक की रोड का भी जीर्णोद्धार करवाया जाएगा।

विनोद कुमार सिंह, नगर आयुक्त पूर्णिया नगर निगम।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।