ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार लखीसरायलॉकडाउन में रेलवे का काम पूरा करने का लक्ष्य तय

लॉकडाउन में रेलवे का काम पूरा करने का लक्ष्य तय

किऊल व लखीसराय में आरआरई एवं री-मॉडलिंग के पड़े अधूरे कामों को पूरा करने को रेलवे ने पहल शुरू कर दी है। फिलहाल सिग्नल, टेलिकॉम विभाग एवं इंजीनियरिंग विभाग ने काम शुरू किया है। लॉकडाउन खत्म होने से...

लॉकडाउन में रेलवे का काम पूरा करने का लक्ष्य तय
हिन्दुस्तान टीम,लखीसरायFri, 24 Apr 2020 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

किऊल व लखीसराय में आरआरई एवं री-मॉडलिंग के पड़े अधूरे कामों को पूरा करने को रेलवे ने पहल शुरू कर दी है। फिलहाल सिग्नल, टेलिकॉम विभाग एवं इंजीनियरिंग विभाग ने काम शुरू किया है। लॉकडाउन खत्म होने से पहले काम को खत्म करने का लक्ष्य रखा गया है। किऊल एवं लखीसराय स्टेशन पर कुल 78 प्वाइंट बनाए गए हैं।

इसी प्वाइंट से ट्रेन को एक ट्रैक से दूसरे ट्रैक पर लिया जाएगा। सिग्नल एवं टेलिकॉम विभाग द्वारा प्वाइंट पर मोटर चेंजर मशीन लागाने का कार्य किया जा रहा है। लॉकडाउन से पहले तक एक नंबर एवं दो नंबर प्लटेफॉर्म के ट्रैक को नये मोटर चेंजर मशीन से जोड़ने का काम लगभग पूरा कर लिया गया था। मोटर चेंजर मशीन के स्थान पर पहले लीवर से ट्रैक को चेंज किया जाता था। अब नये सिस्टम आरआरआई के इंस्टॉल होने के बाद ट्रैक को मोटर चेंजर के माध्यम चेंज किया जाएगा। इससे कम समय में का किया जा सकेगा।

लॉकडाउन खत्म होने से पहले काम पूरा करने का लक्ष्य: एनआई को लॉकडाउन से पहले पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। विभाग द्वारा लॉकडाउन खत्म होने से पहले तक कार्य को पूरा करने की कोशिश की जा रही है। अधिकारियों को कहना है कि लॉकडाउन से पहले कार्य पूरा नहीं हो पाता है, तो ट्रेन का परिचाल रोकना पड़ेगा या फिर डाइवर्ट करना होगा। अभी लॉकडाउन से समूचे देश में ट्रेन का परिचानल बंद है।