ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भागलपुरएलटीटी एक्सप्रेस में एसी बोगी बढ़ी, तो अजमेर में 2 स्लीपर

एलटीटी एक्सप्रेस में एसी बोगी बढ़ी, तो अजमेर में 2 स्लीपर

भागलपुर से खुलने वाली तीन प्रमुख ट्रेनों के कोच कंपोजिशन में बड़ा बदलाव किया गया है। अजमेर एक्सप्रेस और भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस में अब 10 की जगह 12 स्लीपर कोच होंगे। जबकि भागलपुर एलटीटी...

एलटीटी एक्सप्रेस में एसी बोगी बढ़ी, तो अजमेर में 2 स्लीपर
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 02 Dec 2018 01:25 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर से खुलने वाली तीन प्रमुख ट्रेनों के कोच कंपोजिशन में बड़ा बदलाव किया गया है। अजमेर एक्सप्रेस और भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस में अब 10 की जगह 12 स्लीपर कोच होंगे। जबकि भागलपुर एलटीटी एक्सप्रेस में एक स्लीपर कोच को हटाकर एक अतिरिक्त एसी बोगी लगायी गई है। इस बदलाव से यात्रियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है।

चीफ पैसेंजर एंड ट्रांसपोर्ट मैनेजर दीपक कुमार ने इस बारे में जोन और डिविजन के अधिकारियों को सूचित किया है। मालदा रेल मंडल ने शनिवार को भागलपुर के ऑपरेटिंग अधिकारी व कैरेज विभाग को इसकी सूचना देते हुए नई व्यवस्था शुरू कराने का निर्देश दिया है। कहा गया है कि अप भागलपुर एलटीटी एक्सप्रेस में दो दिसंबर से और डाउन एलटीटी एक्सप्रेस में चार दिसंबर से नई व्यवस्था के तहत कोच लगाए जाएंगे। वहीं भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस में चार दिसंबर से, जबकि अप अजमेर एक्सप्रेस में छह दिसंबर से नया कोच कंपोजिशन शुरू किया जाएगा। हालांकि तीनों ही ट्रेनें 23 बोगी की रहेगी, लेकिन एसी और स्लीपर की संख्या ज्यादा होगी। नई व्यवस्था से अजमेर एक्सप्रेस और साप्ताहिक एक्सप्रेस की स्लीपर श्रेणी में 144 सीटें बढ़ जाएंगी, जबकि एलटीटी एक्सप्रेस में एक पूरी एसी 3 बोगी लगेगी।