ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीगंगोत्री राजमार्ग तीन दिन से बंद, यमुनोत्री खुला

गंगोत्री राजमार्ग तीन दिन से बंद, यमुनोत्री खुला

उत्तरकाशी, संवाददाता। गंगोत्री क्षेत्र में भारी बर्फबारी के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग तीसरे दिन भी नहीं खुल सका। सुक्की टॉप और भैरव घाटी...

गंगोत्री राजमार्ग तीन दिन से बंद, यमुनोत्री खुला
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीMon, 04 Mar 2024 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगोत्री क्षेत्र में भारी बर्फबारी के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग तीसरे दिन भी नहीं खुल सका। सुक्की टॉप और भैरव घाटी दोनों ओर से मार्ग पर बीआरओ की मशीनरी द्वारा बर्फ हटाने का कार्य जारी है। भटवाड़ी क्षेत्र में बाधित चार ग्रामीण मोटरमार्ग भी नहीं खुल सके हैं। हाईवे खुलने पर ही संबंधित विभाग ग्रामीण मोटरमार्गों को खोलने की कार्य शुरू करेगा। उधर, यमुनोत्री हाईवे सुबह ग्यूनोटी के पास पेड़ गिरने से बाधित रहा, जो एक घंटे के अंदर खोल दिया गया था।
गंगोत्री और हर्षिल क्षेत्र में भारी बर्फबारी के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग तीन दिन से यातायात के लिए बंद है। गंगोत्री हाईवे पर सुक्की टॉप से आगे तीन से चार फीट बर्फ जमी है। ऐसे में हाईवे पर सुक्की से लेकर गंगोत्री धाम तक आवागमन ठप पड़ा है। सुक्की टॉप से आगे हाईवे बाधित रहने के कारण लोनिवि के अधीन हर्षिल मुखबा, हर्षिल बगोरी, पायरा झाला और जसपुर पुराली मोटरमार्ग भी नहीं खुले हैं। हाईवे खुलते ही लोनिवि अपनी मशीनरी इन मार्गों तक खोलने के लिए पहुंचा सकेगा। दो दिन से ये ग्रामीण मोटरमार्ग बर्फबारी के कारण बंद हैं। वहीं, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुबह करीब सात बजे ग्यूनोटी के पास पेड़ गिरने के कारण कुछ देर बाधित रहा, जिस कारण राहगीरों को दिक्कतें उठानी पड़ी। हालांकि विभाग ने जल्द ही मार्ग को खोल दिया था। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र ने बताया कि बीआरओ की टीम हाईवे खोलने में जुटी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।