ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड हरिद्वारहरिद्वार से बंद पड़ी ट्रेनों के संचालन की मांग

हरिद्वार से बंद पड़ी ट्रेनों के संचालन की मांग

राष्ट्रीय धर्मशाला सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित समिति की बैठक आयोजित हरिद्वार से बंद पड़ी ट्रेनों के संचालन की मांग कुंभ मेले के प्रचार प्रचार पर...

हरिद्वार से बंद पड़ी ट्रेनों के संचालन की मांग
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSat, 02 Jan 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय धर्मशाला सुरक्षा समिति की बैठक में सरकार से हरिद्वार से बंद पड़ी ट्रेनों का संचालन शीघ्र शुरू करने की मांग की गई। शुक्रवार को लुधियाना ट्रस्ट धर्मशाला में संपन्न हुई बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष महेश गौड़ ने की और संचालन समिति के महामंत्री विकास तिवारी द्वारा किया गया।

समिति अध्यक्ष महेश गौड़ ने कहा कि कुंभ 2021 की सफलता हेतु हरिद्वार से बंद पड़ी सभी ट्रेनों का संचालन शीघ्र अति शीघ्र किया जाना चाहिए। लॉकडाउन के बाद से ही हरिद्वार की धर्मशालाएं यात्री विहीन हो चुकी हैं और उनकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई है। धर्मशाला और हरिद्वार हित में ट्रेनों को चलाया जाना नितांत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मशाला प्रबंधक प्रशासन को कुंभ मेले में पूरी तरह सहयोग करेंगे।

समिति के महामंत्री विकास तिवारी ने कहा की राष्ट्रीय धर्मशाला सुरक्षा समिति पूर्व के सभी कुंभ में प्रशासन का सहयोग करती आई है लेकिन यदि हरिद्वार में यात्री नहीं आएगा तो इसका धर्मशाला और हरिद्वार पर बुरा असर पड़ेगा। हरिद्वार में यात्री किस प्रकार अधिक से अधिक पहुंचे और स्नान करें यह व्यवस्था मेला प्रशासन को बनानी चाहिए। और इस कुंभ का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार अन्य राज्यों में करना चाहिए।

बैठक में कोषाध्यक्ष शिवकुमार शर्मा, चंद्र प्रकाश शर्मा, रमेश भाई ठाकर, श्रीनिवास पांडे, रमेश मिड्डा, भोला दत्त जोशी, पंकज भाटिया, राम कुमार गुप्ता, राजेंद्र गौड़, प्रदीप कुमार शर्मा, रमेश नारंग, जेएम मेहता, आरएन दवे, अशोक कुमार, गोविंद कुमार, दीपक मिश्रा, प्रभात कौशिक आदि शामिल रहे।