ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडबदरीनाथ-मंगलौर उपचुनावों में BJP उम्मीदवारों के सामने कौन? कांग्रेस की यह हो रही तैयारी

बदरीनाथ-मंगलौर उपचुनावों में BJP उम्मीदवारों के सामने कौन? कांग्रेस की यह हो रही तैयारी

कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चयन पर होमवर्क पूरा कर दिया है। अभी अधिकारिक घोषणा बाकी है, बदरीनाथ में लखपत बुटोला और मंगलौर में पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन पर दांव खेल सकती है।

बदरीनाथ-मंगलौर उपचुनावों में BJP उम्मीदवारों के सामने कौन? कांग्रेस की यह हो रही तैयारी
congres bjp flag
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 16 Jun 2024 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चनाव 2024 के बाद उत्तराखंड में उपचुनाव को लेकर सियासी पारा धीरे-धीरे चढ़ना लगा है। बीजेपी और कांग्रेस अपनी जीत का दम भरने में लगीं हुईं हैं। बीजेपी ने बदरीनाथ सीट से राजेंद्र सिंह भंडारी और मंगलौर सीट से करतार सिंह भडाना को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी चयन पर होमवर्क पूरा कर दिया है। हालांकि अभी अधिकारिक घोषणा बाकी है, लेकिन माना जा रहा है पार्टी बदरीनाथ में लखपत बुटोला और मंगलौर में पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन पर दांव खेल सकती है।

प्रदेश प्रभारी कुमार सैलजा ने शनिवार को उपचुनाव को लेकर वरिष्ठ नेताओं के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक की। बैठक में प्रदेश नेतृत्व द्वारा बदरीनाथ सीट के लिए पर्यवेक्षक विधायक विक्रम सिंह नेगी की रिपोर्ट के आधार पर लखपत बुटोला, प्रकाश रावत और नरेशानंद नोटियाल के नामों का पैनल प्रभारी के सामने रखा।

प्रदेश प्रभारी कुमारी ने कहा कि जल्द से जल्द प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि सहप्रभारी दीपिका पांडे को उत्तराखंड पहुंच कर उपचुनाव की जिम्मेदारी उठाने को कहा गया है। वर्चुअल मीटिंग में प्रभारी और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा के साथ ही प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, मौजूद रहे।