ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश शामलीहादसा कर भाग रहा टैंकर पलटा, चार की मौत, छह घायल

हादसा कर भाग रहा टैंकर पलटा, चार की मौत, छह घायल

कांधला क्षेत्र में दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर एलम बाईपास पर बाइक सवार युवक को कुचलकर मौत के घाट उतारने के बाद भाग रहा टैंकर कांधला अनियंत्रित होकर...

हादसा कर भाग रहा टैंकर पलटा, चार की मौत, छह घायल
हिन्दुस्तान टीम,शामलीThu, 04 Apr 2024 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

कांधला क्षेत्र में दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर एलम बाईपास पर बाइक सवार युवक को कुचलकर मौत के घाट उतारने के बाद भाग रहा टैंकर कांधला अनियंत्रित होकर होकर पलट गया। टैँकर के नीचे दबने से तीन और लोगों की मौत हो गई। जबकि, छह लोग घायल हो गए। प्रत्यदर्शियों के मुताबिक, बुढ़ाना तिराहे के पास चौधरी चरण सिंह प्रतिमा से यू टर्न लिया तो कैंटर कई खोखों एवं फलों की रेहड़ी एवं दुकानों को तोड़ता हुआ पलटा। घंटों तक लोग कैंटर के नीचे दबे रहे। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कई जेसीबी व हाइड्रा से टैंकर के नीचे दबे तीनों शव को निकाला। टैंकर में लिक्विड सीमेंट भरा हुआ था।

बुधवार की दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे लिक्विड सीमेंट से भरा एक टैंकर एलम से शामली की तरफ चला। जैसे ही वह एलम बाईपास के निकट पहुंचा तो वहां बाइक सवार 30 वर्षीय मोनू पुत्र राजवीर निवासी एलम को कुचल दिया। मोनू की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा घटित होने पर चालक ने टैंकर को तेजी से दौड़ाकर करीब चार बजे दिल्ली बस स्टैंड से बुढ़ाना तिराहे पर यू टर्न लिया तो बेकाबू होकर खोखे तोड़ता दुकानों के अंदर घुसकर पलट गया। टैंकर पलटने से उसके नीचे कई लोग दब गए। जबकि, उसकी चपेट में आने से फूल सिंह, दयाराम, उज्जवल, बलवीर, अजय और याकूब घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में ले जाया गया है। टैंकर के नीचे कई लोग दबे थे। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए इस दौरान हाईवे पर वाहनों का आवागमन रोका गया है।

सूचना मिलने पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एसपी अभिषेक, एएसपी संतोष कुमार सिंह, शामली व कैराना के एसडीएम व सीओ के अलावा कांधला, शामली, झिंझाना समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने आठ जेसीबी और चार हाइड्रा की मदद से टैंकर को सीधा करने का प्रयास किया, लेकिन वह सीधा नहीं हो सका। घंटों की जद्दोजेहद के बाद टैंकर को थोड़ा ऊपर उठाकर उसके नीचे दबे तीन लोगों को बाहर निकाला। टैंकर के नीचे दबे होने से तीनों लोगों की मौत हो चुकी थी। टैंकर के नीचे मरने वालों में कांधला के मोहल्ला शेखजादगान निवासी 55 वर्षीय ओमवीर मलिक, 19 वर्षीय विशाल निवासी मोहल्ला खैल और फल विक्रेता फारुख की मौत हो गई। हादसे में मारे गए लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया दिया गया। इस संबंध में एसपी अभिषेक ने बताया कि चार लोगों के मरने की पुष्टि की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।