ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीपहले चरण में पूर्वांचल को जिले से जोड़ेगा रेलवे

पहले चरण में पूर्वांचल को जिले से जोड़ेगा रेलवे

दो वर्षों से अधिक से प्रतीक्षा कर रहे लोगों को जल्दी ही बड़ी लाइन पर ट्रेनों की यात्रा का मौका मिलेगा। रेलवे ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है। प्रथम चरण में शहर से दो ट्रेनों का संचालन होगा। इसमें...

पहले चरण में पूर्वांचल को जिले से जोड़ेगा रेलवे
हिन्दुस्तान संवाद,लखीमपुर खीरीTue, 27 Aug 2019 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

दो वर्षों से अधिक से प्रतीक्षा कर रहे लोगों को जल्दी ही बड़ी लाइन पर ट्रेनों की यात्रा का मौका मिलेगा। रेलवे ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली है। प्रथम चरण में शहर से दो ट्रेनों का संचालन होगा। इसमें एक एक्सप्रेस और एक पैसेंजर होगी। टे्रन का उद्घाटन 28 अगस्त को रेल राज्यमंत्री सुरेश आंगड़ी करेंगे। शहर के रेलवे स्टेशन से ट्रेनों के संचालन को लेकर शहर की जनता काफी समय से उम्मीद लगाए बैठी है। जब बड़ी लाइन का निर्माण शुरू हुआ तो ऐसे लगा था कि जल्दी ही बड़ी लाइन पर सफर करने का मौका मिलेगा लेकिन इसके निर्माण कार्य में देरी ने शहर के लोगों को बहुत निराश किया।

इस बीच जब उद्घाटन की तिथि घोषित हुई तो लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा लेकिन यह तिथि दो दिन बाद ही बदल गई। इसके बाद सुषमा स्वराज के निधन के चलते उद्घाटन की तिथि निरस्त करनी पड़ी। अब लोगों में उत्साह है कि जल्दी स्टेशन का उद्घाटन हो। रेलवे ने भी इसके लिए लगभग अपनी सभी तैयारियां पूरी करली हैं। जो छिटपुट कमियां हैं उन्हें पूरी किया जा रहा है।

रेलवे ने पहले ही प्रयास में जिले के पूर्वांचल से सीधे जोड़ने का काम किया है। रेलवे जिले से शुरुआत में दो ट्रेन चलाएगा। इसमें सुबह शहर सें पांच बजे पैसेंजर ट्रेन लखीमपुर से चलकर लखनऊ तक जाएगी। इसके बाद शाम को 6:20 बजे एक्सप्रेस टे्रन लखनऊ होते हुए गोरखपुर तक जाएगी। वापसी में भी दो ट्रेन चलेंगी। इसमें एक्प्रेस टे्रन सुबह 11:40 बजे स्टेशन पर पहुंचेगी जबकि पैंसेजर रात में 11:15 बजे पहुंचेगी। इसके बाद आवश्यकता के अनुसार टे्रने बढ़ाई जाएंगी। हालांकि जिले से पहली ट्रेन गोरखपुर तक चलने से जिले में ऐसे लोग जो पूर्वांचल के हैं उन्हें आसानी हो जाएगी। रेलवे स्टेशन का उद्घाटन 28 अगस्त को शहर के धर्मसभा इंटर कालेज में रेलवे राज्यमंत्री सुरेश आंगड़ी करेंगे। इसके लिए रेलवे ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

रेलवे ने लगाई किराया सूची 

स्टेशन का नाम   साधारण किराया एक्सप्रेस किराया
खीरी टाउन 10  
ओयल 10  
हरगांव 10 30
झरेखापुर   10  
सीतापुर 15 30
खैराबाद 15  
कमलपुर  20  
सिधौली  25 45
अटरिया           25  
इंटौजा 25  
बक्सी का तालाब 25  
डालीगंज  30  
लखनऊ सिटी 30 60
एशबाग जक्शन 30 60