ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजसीआरएस के निरीक्षण के बाद दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें, मिल सकती है नई ट्रेन

सीआरएस के निरीक्षण के बाद दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें, मिल सकती है नई ट्रेन

इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो गया है। कन्नौज से फर्रुखाबाद सेक्शन भी पूरा है। सीआरएस से अनुरोध किया गया है रेलवे ट्रैक आदि के निरीक्षण के लिए। उनकी मुहर लगने के बाद ही ट्रैक पर इलेक्ट्रिक टे्रने...

सीआरएस के निरीक्षण के बाद दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक ट्रेनें, मिल सकती है नई ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजTue, 28 Jan 2020 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो गया है। कन्नौज से फर्रुखाबाद सेक्शन भी पूरा है। सीआरएस से अनुरोध किया गया है रेलवे ट्रैक आदि के निरीक्षण के लिए। उनकी मुहर लगने के बाद ही ट्रैक पर इलेक्ट्रिक टे्रने दौड़ेंगी। यह बात पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार सिंह ने कही।

मंगलवार को वह तीन डब्बों की स्पेशल ट्रेन से फर्रुखाबाद से कन्नौज पहुंचे पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि टाइम टेबल को लेकर रेलवे बोर्ड में बैठक होने वाली है। नई टे्रन चलाने के लिए प्रस्ताव दिए हैं। कम से कम कन्नौज से गुजरने वाली एक टे्रन मिल सकती है। उन्होंने बताया कि वह रुटीन निरीक्षण को निकले हैं। मेंटीनेंस आदि कार्य देखे गए हैं। साथ ही जो टे्रने चलती हैं उनकी सुरक्षा व संरक्षा के लिए क्या हो रहा है, उस पर भी गौर किया गया है। फर्रुखाबाद से चले हैं और कई स्टेशन पर गए। प्रयास है कि यात्रियों को बेहतर सुविधाए दे सकें। मंडल रेल प्रबंधक ने कहाकि जो सुविधाएं हैं वह ठीक हैं। कोशिश है कि यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाएं मिल सकें। निरीक्षण के दौरान शौचालय, टिकट खिड़की, प्लेटफार्म, रेलवे सुरक्षा बल, स्टेशन मास्टर का कार्यालय आदि देखा गया।

टीईटी पर लगाए वसूले के आरोप, शिकायत

निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक से शिकायत हुई है कि चेकिंग के नाम पर वसूली की जाती है। वीडियो बनाने पर मोबाइल छीन लिया गया। कभी-कभी यात्रियों को बेवजह परेशान कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। आगे कहा कि चेकिंग होना तो सही है लेकिन अगर वसूली की जाती है तो गलत है। चेकिंग के दौरान बिना टिकट के भी लोग पकडे़ जाते हैं।

व्यापारियों ने स्टॉपेज व बंद ट्रेन शुरू कराने का सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष रामजी अग्रवाल, महामंत्री प्रकाश चंद्र अग्रवाल, जिला कोषाध्यक्ष यतीश स्वरूप सक्सेना, नगर अध्यक्ष रतन गुप्त व महामंत्री राजेश शर्मा आदि व्यापारियों ने मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। मांग हुई कि बंद चल रही गाड़ी संख्या 5305-5306 को तुरंत शुरू कराया जाए। कोटा-पटना गाड़ी संख्या 13239-13240, अन्तोदय गाड़ी संख्या 22921-22922 व कामाख्या एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 19709-19710 का स्टापेज बनाया जाए। इससे व्यापारियों, यात्रियों को राहत मिलेगी। साथ ही रेलवे का राजस्व भी बढ़ेगा। व्यापार मंडल ने टिकट विंडो एवं आने-जाने के लिए एक ही रास्ता होने की समस्या दूर करने की मांग भी उठाई। पार्किंग स्थल के लिए दूसरी जगह शिफ्ट करने, प्लेट फार्म नंबर एक व दो पर टीन शेड बढ़ाने की बात कही गई।

सीनियर डीसीएम ने प्लेटफार्म पर चाइल्ड हेल्प बूथ को गलत बताया

करीब तीन-चार महीने से प्लेटफार्म नंबर एक पर चाइल्ड हेल्पलाइन बूथ खुला है। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम नीतू सिंह वहां पहुंची। जानकारी के बाद अनुमति का कागज मांगा। जो कागज चस्पा दिखा, उससे वह संतुष्ट नहीं हुईं। स्टेशन के अधिकारियों व जिम्मेदारों को बुलाया। पूछा कि कोई कागज है या ऐसे ही अनुमति दे दी गई। बताया गया कि मिनिस्ट्री से प्रपत्र आया है। इस पर सीनियर डीसीएम ने फटकार लगाते हुए कहा कि बिना उच्चाधिकारियों की अनुमति व जानकारी के यह कैसे खोला गया। नाराजगी जताते हुए कहा कि मिनिस्ट्री से कोई कागज आएगा तो प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी क्या। उसकी जानकारी नहीं दी जाएगी।