ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली में फिल्म और वेब सीरीज शूट करने में दिलचस्पी दिखा रहे निर्माता

दिल्ली में फिल्म और वेब सीरीज शूट करने में दिलचस्पी दिखा रहे निर्माता

अनुमति शुल्क को 24 घंटे के लिए 75 हजार से 25 हजार रुपये करने के बाद मांग बढ़ी है।

दिल्ली में फिल्म और वेब सीरीज शूट करने में दिलचस्पी दिखा रहे निर्माता
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 23 May 2024 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाता। दिल्ली में फिल्म और वेब सीरीज को शूट करने की दिलचस्पी बढ़ रही है। दिल्ली नगर निगम प्रशासन की तरफ से फिल्म शूट के लिए अनुमति शुल्क को 24 घंटे के लिए 75 हजार से 25 हजार रुपये करने के बाद मांग बढ़ी है।
निगम के पास नए वित्तीय वर्ष में फिल्म और वेब सीरीज निर्माता लगातार जानकारी लेने पहुंच रहे हैं। अब तक निगम ने पांच प्रोडक्शन हाउस को दिल्ली में शूट करने के लिए अनुमति दी है। निगम के अधिकार क्षेत्र में चांदनी चौक में शूट करने के लिए सबसे ज्यादा मांग रहती है। यहां पर शूट का स्लॉट बुक करने के लिए अप्रैल से मई के दौरान कई निर्माताओं ने सूचना मांगी है।

अधिकारी ने बताया कि पहले की तुलना में अनुमति को सरल करने के लिए कई कदम भी उठाए हैं। निर्माताओं को असुविधा न हो इसके लिए निगम ने कुछ कर्मचारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही आठ घंटों के लिए अनुमति शुल्क को अब 15 हजार रुपये कर दिया है। इस प्रस्ताव को सदन में बीते वर्ष नवंबर में पास किया था। इसके लागू होने के बाद से लेकर अब तक निर्माताओं की दिल्ली में शूट को लेकर दिलचस्पी बढ़ है। जुलाई में और अक्टूबर से दिसंबर के दौरान भी शूट की अनुमति मांगने के लिए लगातार प्रोडक्शन हाउस के प्रतिनिधि निगम के पास आ रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।