ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR गाज़ियाबाद इस्पात फैक्टरी के कबाड़ में भीषण आग से हड़कंप मचा

इस्पात फैक्टरी के कबाड़ में भीषण आग से हड़कंप मचा

कविनगर थानाक्षेत्र में बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया की इस्पात फैक्टरी में गत्तों के कबाड़ में गुरुवार दोपहर आग लग गई। इससे अफरातफरी मच गई। सूचना...

इस्पात फैक्टरी के कबाड़ में भीषण आग से हड़कंप मचा
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादThu, 08 Feb 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। कविनगर थानाक्षेत्र में बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया की इस्पात फैक्टरी में गत्तों के कबाड़ में गुरुवार दोपहर आग लग गई। इससे अफरातफरी मच गई। सूचना पर दमकल की 11 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।
बुलंदशहर रोड इंडस्ट्रियल एरिया में फार्जिंग इस्पात फैक्टरी है। गुरुवार को फैक्टरी के कबाड़ में आग लग गई, जिससे फैक्टरी के कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटें उठती देखकर कर्मचारी जान बचाने के लिए इधर से उधर दौड़ पड़े। सूचना मिलते ही नगर कोतवाली स्थित फायर स्टेशन से दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं, लेकिन आग भीषण रूप ले चुकी थी लिहाजा साहिबाबाद, मोदीनगर और लोनी फायर स्टेशन से भी दमकल की गाड़ियां बुला ली गईं। दमकल की 11 गाड़ियों ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी के मुताबिक दमकल कर्मियों ने कबाड़ को उलट-पुलट कर आग को पूरी तरह बुझाया। मामले की जांच की जा रही है। आग से लाखों रुपये के नुकसान की आशंका है।

कर्मचारियों को बाहर निकाला

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने आग इतनी भयंकर थी कि कुछ कर्मचारी फैक्टरी में ही फंस गए। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए अंदर फंसे हुए कर्मचारियों को बाहर निकाला। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने के बाद राहत की सांस ली गई।

आसपास की चार फैक्टरियां बचाईं

मुख्य अग्निशमन अधिकारी जिस फैक्टरी में आग लगी थी, उसके आसपास कई फैक्टरियां थीं। दमकल विभाग की टीम ने तत्परता दिखाते हुए चारों तरफ से पानी की बौछार कर आग पर काबू पा लिया। दमकल की टीम ने आग को अगल-बगल की फैक्टरियों तक नहीं पहुंचने दिया। यदि आग बराबर में स्थित फैक्टरियों तक पहुंच जाती तो बड़ी घटना हो सकती थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।