अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेन के सामने किया Kiki चैलेंज, कोर्ट ने सुनाई वीडियो बना जागरूक करने की सजा

Objection, hearing, blast

सेंट्रल रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएएफ) ने मंगलवार को तीन लोगों को किकी चैलेंज करने के आरोप में पकड़ा। तीनों छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में ट्रेन के सामने किकी चैलेंज को कर रह थे। अब अदालत ने तीनों से किकी चैलेंज के संभावित खतरों के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए एक सामाजिक अभियान चलाने के लिए कहा है। आरोपियों द्वारा वीडियो 30 जुलाई को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था। 

तीनों को पकड़ने के बाद आरपीएफ ने उन्हें सीएसएमटी में बनी महानगरीय मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया, जहां तीनों को कोर्ट ने किकी चैलेंज से खतरों को बताते हुए वीडियो बनाने का आदेश दिया।। 

तीनों आरोपियों के नाम रामकुमार गौतम (23), अब्दुल कादिर युसुफ (22) और कन्हैया कुमार (23) है। इन्हें रेलवे की धारा सेक्शन 144 के तहत गिरफ्तार किया गया। 

आरपीएएफ अधिकारी के अनुसार, तीनों ने माना है कि उन्होंने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। सेंट्रल रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'तीनों ने माना है कि उन्होंने 29 जुलाई को सीएसएमटी रेलवे स्टेशन पर किकी चैलेंज करता हुआ एक वीडियो बनाया था। बाद में इसे सोशल मीडिया पर भी अपलोड किया।' 

बता दें कि कुछ दिनों पहले किकी चैलेंज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। इस चैलेंज में लोग गाड़ी से उतरकर चलती कार के सामने डांस करते हैं। दुनियाभर में इस चैलेंज के वायरल होने के बाद इसे न करने की नसीहत दी गई थी। 

ये भी पढ़ें: सार्वजनिक वाहनों पर सख्ती : नियम चार बार तोड़ा तो होगा पंजीकरण रद्द  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:kiki challenge three held in mumbai told to make awareness video