ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड में बड़ा एनकाउंटर, मारे गए चार नक्सली; दस लाख का इनामी समेत एरिया कमांडर भी शामिल

झारखंड में बड़ा एनकाउंटर, मारे गए चार नक्सली; दस लाख का इनामी समेत एरिया कमांडर भी शामिल

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में एनकाउंटर में चार नक्सली मारे गए हैं। इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने दो नक्सलियों को जिंदा भी पकड़ा है। यह मुठभेड़ गुवा इलाके में चल रहा है।

झारखंड में बड़ा एनकाउंटर, मारे गए चार नक्सली; दस लाख का इनामी समेत एरिया कमांडर भी शामिल
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीMon, 17 Jun 2024 09:51 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में एनकाउंटर में चार नक्सली मारे गए हैं। इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है। वहीं सुरक्षाकर्मियों ने दो नक्सलियों को जिंदा भी पकड़ा है। यह मुठभेड़ गुवा इलाके में हुआ। वहां सर्च ऑपरेशन जारी है। कोल्हान डीआईजी और पश्चिमी सिंहभूम के एसपी मुठभेड़ स्थल पर पहुंचे हैं।

जानकारी के मुताबिक, पिछले दो दिनों से सारंडा के जंगल में सीआरपीएफ और पुलिस की टीम संयुक्त सर्च ऑपरेशन चला रही थी। इस ऑपरेशन के दौरान सोमवार सुबह सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस की टीम मौके पर कैंप कर रही है। खबर लिखने तक चार नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है। 

किसी पर 10 लाख का इनाम तो कोई एरिया कमांडर
अब तक मारे गए चार नक्सलियों में एक पर 10 लाख रुपए का इनाम था। वहीं एक 5 लाख रुपए का इनामी नक्सली थी। नक्सलियों का एक एरिया कमांडर भी मारा गया है। उसपर दो लाख रुपए का इनाम था। वहीं एक महिला नक्सली को एनकाउंटर में मार दिया गया है। साथ ही सुरक्षाकर्मियों ने एक महिला नक्सली को जिंदा भी पकड़ा है। 

मुठभेड़ खत्म, अब सर्च ऑपरेशन जारी
यह एनकाउंटर अब खत्म हो गया है। अभी तक चार नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, मारे गए नक्सली सिंगराय और कांडे के खिलाफ छोटा नागरा, जराइकेला थाना क्षेत्र में कई मामला दर्ज है। वहीं हाल ही में साल 2023 के दिसंबर में समठा में पूर्व नक्सली नेलशन भेंगरा की हत्या के मामले को लेकर भी जराइकेला थाना में इनके खिलाफ मामला दर्ज है। 

मारे गए नक्सलियों की हुई पहचान
1. सिंगराई मनोज- 10 लाख का इनामी
2. कांडे होनहागा- 5 लाख का इनामी
3. सूर्या मुंडा देवगम- 2 लाख का इनामी (एरिया कमांडर)
4. जंगा पूर्ति मारला- महिला नक्सली

पकड़े गए नक्सली
1. टाइगर पांडु हांसदा- 2 लाख का इनामी (एरिया कमांडर)
2. बत्री देवगम- महिला नक्सली 

Advertisement