फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News महाराष्ट्रजो मुझे छोड़कर गए, उन्हें वापस नहीं लेंगे; घर वापसी की उम्मीद करने वालों को उद्धव ठाकरे की दो टूक

जो मुझे छोड़कर गए, उन्हें वापस नहीं लेंगे; घर वापसी की उम्मीद करने वालों को उद्धव ठाकरे की दो टूक

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार की तुलना तीन पैरों वाले रिक्शा से की। पिछली एमवीए सरकार का वर्णन करने के लिए देवेंद्र फडणवीस भी इसी तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे।

जो मुझे छोड़कर गए, उन्हें वापस नहीं लेंगे; घर वापसी की उम्मीद करने वालों को उद्धव ठाकरे की दो टूक
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुंबईSat, 15 Jun 2024 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की जीत से उत्साहित शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा है कि विपक्षी गठबंधन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेगा। ठाकरे ने एकनाथ शिंदे खेमे के नेताओं को वापस लेने की संभावना से भी इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, "जो लोग मुझे छोड़कर चले गए हैं, उन्हें पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा।" 

ठाकरे एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण और गठबंधन के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, "यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई थी। जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यह सरकार मोदी सरकार थी और अब यह एनडीए सरकार बन गई है। अब देखना यह है कि यह सरकार कितने दिन चलती है।"

भाजपा के इस आरोप पर कि एमवीए ने फर्जी नैरेटिव का इस्तेमाल किया है, ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा, "मोदी ने क्या नैरेटिव का इस्तेमाल किया? मंगलसूत्र नैरेटिव क्या था? क्या यह सही था? भाजपा ने खुद 400 का नारा दिया था। अच्छे दिनों के नैरेटिव का क्या हुआ, मोदी की गारंटी का क्या हुआ।"

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार की तुलना तीन पैरों वाले रिक्शा से की। पिछली एमवीए सरकार का वर्णन करने के लिए देवेंद्र फडणवीस भी इसी तरह के शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने कहा, "देवेंद्र फडणवीस ने हमें बताया कि हमारी सरकार रिक्शा के तीन पैरों की तरह है, केंद्र की भाजपा सरकार की हालत भी वैसी ही है।"

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने लोकसभा चुनाव में समर्थन के लिए महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त किया। चव्हाण ने कहा, "हम सभी आज महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त करने और सभी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए एक साथ आए हैं। महाराष्ट्र की जनता ने एमवीए उम्मीदवारों को विजयी बनाया है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार आज महाराष्ट्र के भारत गठबंधन के नेता मिले हैं। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए है।"

Advertisement