ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरयात्रियों के सुझाव से ट्रेन व स्टेशन की व्यवस्था में होगा बदलाव

यात्रियों के सुझाव से ट्रेन व स्टेशन की व्यवस्था में होगा बदलाव

टाटानगर स्टेशन में अब यात्रियों के सुझाव से ट्रेन व स्टेशन की व्यवस्था में सुधार होगा। इसके लिए रेल अधिकारी स्टेशन और ट्रेनों में घूमकर सात दिन...

यात्रियों के सुझाव से ट्रेन व स्टेशन की व्यवस्था में होगा बदलाव
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 12 Apr 2024 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन में अब यात्रियों के सुझाव से ट्रेन व स्टेशन की व्यवस्था में सुधार होगा। इसके लिए रेल अधिकारी स्टेशन और ट्रेनों में घूमकर सात दिन यात्रियों से फीडबैक लेंगे कि कहां-क्या कमी है और क्या सुधार की जरूरत है। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन से यात्री सुविधा में सुधार के तहत यह आदेश आया है। वहीं, खानपान निरीक्षक स्वास्थ्य निरीक्षक और स्टेशन के वाणिज्य उपाधीक्षक की टीम बनी है। अधिकारियों को ट्रेन नंबर के अनुसार एसी व स्लीपर कोच में यात्रियों के फीडबैक पर रिपोर्ट बनाकर चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय भेजना है।
जानकारी के अनुसार, सर्वे टीम के अधिकारियों को स्टेशन पर वेटिंग हॉल, पानी, पंखे व सफाई व्यवस्था के साथ लिफ्ट, एस्केलेटर, ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन, वॉटर वेंडिंग मशीन, वाटर कूलर मशीन, रेस्टोरेंट व स्टॉल की खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता पर भी नजर रखनी है। ट्रेन में सर्वे के दौरान कोच की सफाई, शौचालय में पानी व सीट की स्थिति पर रेल अधिकारियों को रिपोर्ट बनानी होगी। बताया जाता है कि अधिकारियों को यह जिम्मा दिया गया कि वे स्टेशन पर अवैध हॉकर, बाहरी कुलियों के प्रवेश को आरपीएफ व जीआरपी की मदद से रोकने के लिए निरंतर जांच करें।

यात्रियों की शिकायतों के बाद सर्वे का आदेश

रेलवे में यात्रियों की शिकायत बढ़ती जा रही है। इनमें ट्रेन परिचालन में लेटलतीफी, प्लेटफॉर्म के रेलवे नल से गर्म पानी आना और खानपान सामग्री में कीमत से ज्यादा रकम वसूलना मुख्य है। यात्रियों की समस्या का समाधान व शिकायत कम करने के लिए टाटानगर के एरिया मैनेजर ने कुछ दिन पूर्व सभी विभागों के सुपरवाइजर के साथ बैठक की थी। इसके बाद दक्षिण पूर्व जोन और चक्रधरपुर मंडल से सर्वे का आदेश आया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।