ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडरेक प्वाइंट पर मारपीट मामले में दोनों ओर से प्राथमिकी

रेक प्वाइंट पर मारपीट मामले में दोनों ओर से प्राथमिकी

बेंगाबाद, प्रतिनिधि। कथित गेहूं की चोरी के सवाल पर न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन के रेक प्वाइंट पर हुए बवाल के मामले में बेंगाबाद थाना में दो अलग अलग...

रेक प्वाइंट पर मारपीट मामले में दोनों ओर से प्राथमिकी
हिन्दुस्तान टीम,गिरडीहThu, 23 May 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

बेंगाबाद, प्रतिनिधि। कथित गेहूं की चोरी के सवाल पर न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन के रेक प्वाइंट पर हुए बवाल के मामले में बेंगाबाद थाना में दो अलग अलग केस दर्ज किया गया है। इस मामले में प्रथम पक्ष के बेंगाबाद जुड़पनिया गांव निवासी प्रदीप सोरेन के थाना में दिए आवेदन के आधार थाना कांड संख्या 72/2024 के तहत सुधांशु यादव व कुछ अज्ञात के विरूद्ध एससी-एसटी का मामला दर्ज किया गया है। जबकि दूसरे पक्ष के रेक प्वाइंट के हर्ष कुमार के आवेदन के आधार पर थाना कांड संख्या 73/2024 के तहत दस नामजद और दो अज्ञात लोगों के विरूद्ध केस दर्ज किया गया है। यह घटना 12 मई की रात की है। मारपीट की घटना में घायल लोगों का इलाज कराकर वापस लौटने के बाद दोनों पक्षों द्वारा थाना में आवेदन दिया गया। तब जाकर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने दोनों आवेदन के आलोक में अलग अलग केस दर्ज कर लिया है।

पेट्रोल छिड़क कर जान मारने का लगाया आरोप : इस मामले में भुक्तभोगी प्रथम पक्ष प्रदीप सोरेन ने आरोप लगाया है कि घटना की रात भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के संतोष टुडू के साथ वह एक शादी समारोह से बालीडीह गांव से न्यू गिरिडीह रेलवे स्टेशन के रेक प्वाइंट होकर गिरिडीह कॉलेज का छात्रावास वापस लौट रहा था। रेक प्वाइंट कर्मी सुधांशु यादव व उनके कुछ सहयोगियों द्वारा गेहूं चोरी के संदेह पर उसे पकड़ लिया। दोनों को रस्सी से हाथ पांव बांधकर बेरहमी से मारपीट की गई और पेट्रोल डालकर जान मारने का प्रयास किया गया। इसके अलावा जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने एवं पॉकेट से ग्यारह सौ रूपये निकाल लेने का भी आरोप लगाया गया है।

रंगदारी नहीं देने पर मारपीट करने का लगाया आरोप : दूसरे पक्ष के हर्ष कुमार ने आवेदन में आरोप लगाया कि सोनबाद गादी के अजय यादव और राजा यादव द्वारा रेक चलाने के लिए तीन लाख रुपए की रंगदारी मांगी जा रही है। गेहूं चोरी की घटना की रात दो लोगों को चोरी करते रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद आपसी समझौता कर चोरी के दोनों आरोपियों को रेक प्वाइंट से मुक्त करा लिया। दूसरे दिन प्रदीप सोरेन, गणेश दा, सहदेव, ग्रीस, मुकेश के अलावा दो सौ की संख्या में अज्ञात लोगों ने रेक प्वाइंट पर हमला बोल दिया और उसके साथ जमकर मारपीट की गई। जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इधर पुलिस मामले के अनुसंधान में जुटी हुई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।