ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड धनबादतालों में कैद है दक्षिणी छोर स्टेशन भवन का वेटिंग हॉल

तालों में कैद है दक्षिणी छोर स्टेशन भवन का वेटिंग हॉल

डेढ़ दशक के इंतजार के बाद दक्षिणी छोर स्टेशन भवन तक बिना अवरोध वाली सड़क की सौगात तो मिल गई लेकिन साउथ साइड स्टेशन भवन आज भी सुविधाओं की बाट जोह रहा...

तालों में कैद है दक्षिणी छोर स्टेशन भवन का वेटिंग हॉल
हिन्दुस्तान टीम,धनबादMon, 06 Jun 2022 02:22 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद, मुख्य संवाददाता

डेढ़ दशक के इंतजार के बाद दक्षिणी छोर स्टेशन भवन तक बिना अवरोध वाली सड़क की सौगात तो मिल गई लेकिन साउथ साइड स्टेशन भवन आज भी सुविधाओं की बाट जोह रहा है। अंडरपास का उदघाटन होते ही दक्षिणी छोर यात्रियों से गुलजार होने लगा है। इस छोर पर सीमित संसाधन के कारण यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दक्षिणी छोर स्टेशन भवन में द्वितीय श्रेणी और प्रथम श्रेणी दो वेटिंग हॉल हैं, लेकिन दोनों प्रतीक्षालयों पर ताला लगा हुआ है। पूरे भवन में एक भी टॉयलेट नहीं है। भवन से करीब 300 मीटर दूर ओल्ड स्टेशन कॉलोनी की चहारदीवारी के बगल में पे एंड यूज टॉयलेट है। शौचालय के लिए यात्रियों को 300 मीटर की दूरी का फासला तय करना होगा। इस छोर पर दो अनारक्षित टिकट काउंटर है जबकि दो रिजर्वेशन काउंटर भी हैं। अब यात्रियों की संख्या बढ़ने पर मात्र दो काउंटर यात्रियों के लिए नकाफी होंगे। इस छोर पर टिकट वेडिंग मशीन भी नहीं है।

टूटी बेरिकेडिंग से सुरक्षा दांव पर

दक्षिणी छोर पर प्लेटफॉर्म नंबर आठ की लोहे की टाइबर से बेरिकेडिंग की गई है। हाल में बने उत्तरी छोर से दक्षिणी छोर को जोड़ने वाले ओवरब्रिज (पब्लिक पुल) के नीचे बेरिकेडिंग का हिस्सा टूटा हुआ है। इससे यात्रियों की सुरक्षा दांव पर है। बेटिकट यात्री टूटी बेरिकेडिंग वाले हिस्से से बिना रोक-टोक निकल सकते हैं। साथ ही प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर यदि कोई अपराधी अपराध करता है तो इस रास्ते से आसानी से भाग सकता है। दक्षिणी छोर परिसर में फुटपाथ पर खुलेआम मयखाना चल रहा है। परिसर में महिलाएं देशी शराब बेचते नजर आ जाएंगी।

दक्षिणी छोर पर नहीं है एक भी फूड स्टॉल

धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर परिसर में बाहर एक भी फूड स्टॉल नहीं है। देर रात इस छोर पर पर्याप्त सुरक्षा का भी इंतजाम नहीं है। उत्तरी छोर पर आरपीएफ पोस्ट और जीआरएम थाना रहने के कारण पुलिस और आरपीएफ जवानों की चहल-कदमी रहती है। दक्षिणी छोर पर भी आरपीएफ और रेल पुलिस के जवानों को पर्याप्त संख्या में तैनात करना होगा।

पुराना बाजार-ओल्ड स्टेशन कॉलोनी रोड जर्जर

साउथ साइड पर अंडरपास शुरू होने से बरमसिया से लेकर बलियापुर तक के लोग इस रास्ते से स्टेशन आ-जा सकते हैं। लेकिन पुराना बाजार को जोड़ने वाली ओल्ड स्टेशन कॉलोनी सड़क जर्जर अवस्था में है। पुराना बाजार रेल फाटक के बगल से डिपो तक बनाई गई सड़क भी अधूरी है। मोरम के बाद इस पर आगे काम नहीं हुआ है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।